Trending Now




बीकानेर.माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने अनुकंपा नियुक्ति नियमों के तहत विभाग के कार्यरत मृत कार्मिकों के 69 आश्रितों को कनिष्ठ सहायक पदों पर नियुक्तियां देने की अनुशंसा करते हुए उन्हें जिले आवंटित किए है।

संबंधित जिला शिक्षा अधिकारी इन मृत आश्रितों को अपने जिले में रिक्त कनिष्ठ सहायक के पदों पर 15 दिवस में पदस्थापन देंगे। शिक्षा निदेशक कानाराम ने जिला शिक्षा अधिकारियों को अनुकंपा नियुक्ति नियमों के तहत आवश्यक शपथ पत्र आदि लेने, योग्यता की जांच करने के बाद ही पदस्थापन आदेश जारी करने के निर्देश दिए है। प्रारंभिक शिक्षा में कार्यरत कार्मिकों के आश्रितों को
प्रारंभिक शिक्षा में ही पदस्थापन देनेए वहां पद रिक्त नही होने पर डीईओ प्रारंभिक से उनके कार्य क्षेत्र में पद रिक्त पद नहीं होने का प्रमाणपत्र लेने के बाद ही माध्यमिक में पदस्थापन देने के निर्देश दिए है। इन कार्मिकों का दो वर्ष का परिवीक्षा काल होगा तथा इस अवधि में इन्हें निश्चित मानदेय 14600 रुपए ही देय होगा परिवीक्षा अवधि संतोषजनक पूरी करने पर इन्हें इस पद का नियमित वेतनमान देय होगा।

नव नियुक्त कनिष्ठ सहायक को तीन वर्ष में कंप्यूटर पर टंकण परीक्षा उत्तीर्ण करनी होगी तथा मृतक कार्मिक के सभी आश्रितों के भरण पोषण का शपथ पत्र देना होगा। परिवीक्षा अवधि में एक कलेंडर वर्ष में इन्हें केवल 15 आकस्मिक अवकाश ही देय होंगे।

Author