Trending Now








बीकानेर,महावीर इंटरकॉन्टिनेंटल सर्विस ऑर्गेनाइजेशन, बीकानेर ग्रेटर केंद्र के तत्वावधान में बुधवार को राजकीय वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत विद्यालय नत्थूसर मालियान, के विद्यार्थियों को जूते एवं जुराबों का वितरण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संस्था के कार्यकारी अध्यक्ष एवं वरिष्ठ समाजसेवी डॉ. नरेश गोयल थे, वितरण समारोह की अध्यक्षता कवि-कथाकार राजेन्द्र जोशी ने की। सदस्यता अभियान कमेटी के अध्यक्ष एडवोकेट महेंद्र कुमार जैन ने बताया की जूता वितरण कार्यक्रम के भामाशाह किरण कुमार मुंधडा के सौजन्य से छियासठ नियमित छात्र-छात्राओं को स्कूल ड्रेस के जूते एवं जुराब उपलब्ध करवाये गए।

उपस्थित विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए नरेश गोयल ने कहा की संस्था का उद्देश्य सेवा भावना का होने के कारण प्रत्येक सदस्य जरूरतमंद की सेवा को सदैव अग्रणी रहता है गोयल ने कहा कि वर्तमान समय में प्रत्येक सक्षम व्यक्ति को जरूरतमंद की सेवा भामाशाह के रूप में आगे आकर करनी चाहिए, उन्होंने कहा कि आने वाली सर्दियों से पहले सभी विद्यार्थियों को संस्था द्वारा स्वेटर उपलब्ध कराने का प्रयास किया जाएगा ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए राजेन्द्र जोशी ने कहा कि जरूरतमंद की सेवा करने से भगवान की आराधना से भी अधिक सुख मिलने जैसा कार्य है। जोशी ने कहा कि यह संस्था सबकी सेवा के लक्ष्य को लेकर कार्य करती आ रही है।
जोशी ने कहा कि सेवा करने से धन घटता नहीं है, बल्कि आत्मिक सुख प्राप्त होता है।
प्रमुख समाज सेवी पूर्णचंद राखेचा ने कहा कि संस्था भविष्य में राजकीय विद्यालयों में जरूरी सेवाओं की पूर्ति की जाएगी।
इस अवसर पर भामाशाह किरण कुमार मुंधडा ने सभी का आभार प्रकट करते हुए भविष्य में जरूरी काम में सदैव आगे बढ़कर काम करेंगे। कार्यक्रम का संचालन महिला विंग की अध्यक्ष डॉ पूजा मोहता ने किया।
प्रारंभ में शाला प्राचार्य ममता सोनगरा ने सभी का स्वागत करते हुए महावीर इंटरकॉन्टिनेंटल के सभी सदस्यों का आभार प्रकट करते हुए उम्मीद जताई कि भविष्य में भी स्कूल के बच्चों को जरूरत के अनुसार सामग्री उपलब्ध करवाई जाएगी। कार्यक्रम में उर्मिला व्यास, विजयलक्ष्मी खेदड ,सन्तोष सुथार, मुकेश जाखड़,अमिता राठी ,नीलम तीवारी, महेन्द्र सिंह,नवरतन आचार्य सहित अनेक महानुभाव उपस्थित हुए।

Author