Trending Now




बीकानेर,दो दिन पहले शहर की सफाई व्यवस्था को लेकर नगर निगम में की गई मेगा बैठक के बाद आज महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण करने वार्ड 43 पहुंची। महापौर के अचानक पहुंचने के बाद वार्ड के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। महापौर ने पैदल वार्ड का मुआयना करते हुए सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान महापौर ने सफाई को लेकर अव्यवस्था एवं कचरे से अटे नालों की स्थिति को देखकर महापौर ने नाराजगी जताई।

महापौर ने अपने निरीक्षण के दौरान बड़ी संख्या में स्थानीय निवासियों से बात भी की। वार्ड में बिगड़ी सफाई व्यवस्था से नाराज महापौर ने मौके से ही नगर निगम आयुक्त को फोन कर तत्काल प्रभाव से जमादार बदलने के आदेश जारी करने के लिए निर्देशित किया। स्वच्छता निरीक्षक को पूरे नाले की सफाई तथा पूरे मार्ग की सफाई कर तुरंत प्रभाव से कचरा उठवाने के निर्देश दिए।

महापौर ने इस दौरान खुले में पड़े कचरे को लेकर आमजन से समझाइश भी की। महापौर ने घर घर कचरा संग्रहण को लेकर चल रही व्यवस्था का समुचित उपयोग करने एवं खुले में कचरा ना डालने के लिए सभी स्थानीय निवासियों से अपील की। महापौर के निरीक्षण के दौरान जेसीबी डंपर तथा सफाईकर्मी युद्ध स्तर पर कार्य करते नजर आए। इस दौरान सभी वार्डवासियों ने महापौर का आभार व्यक्त किया।

महापौर ने कहा की दो दिन पहले सफाई व्यवस्था को लेकर की गई बैठक में सभी जमादारों को सख्त निर्देश दिए गए थे। जमादारों को स्पष्ट कहा गया था की निरीक्षण के दौरान अगर अव्यवस्था मिलती है तो जमादार की जिम्मेदारी तय होगी। आज वार्ड 43 के निरीक्षण के दौरान जमादार की बहुत सी लापरवाहियां सामने आई साथ ही स्थानीय लोगों से भी जमादार की कई शिकायतें प्राप्त हुई है। आयुक्त महोदय को फोन पर जमादार बदलने के निर्देश जारी कर दिए हैं। स्वच्छता निरीक्षकों को भी अतिरिक्त कार्मिक लगवाकर पूरे मुख्य मार्ग की सफाई के निर्देश दिए हैं। इसी तरह वार्डों के औचक निरीक्षण का सिलसिला जारी रहेगा। सफाई व्यवस्था को लेकर किसी भी कार्मिक की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
इस दौरान पार्षद माणक कुमावत, स्वच्छता निरीक्षक संजय घारू, पार्षद प्रतिनिधि जुगल आचार्य, स्थानीय जन जे पी व्यास, मुकेश ओझा सहित बड़ी संख्या में स्थानीय जन मौजूद रहे।

Author