Trending Now




बीकानेर, बीकानेर तकनीकी विश्वविद्यालय के संघटक महाविद्यालय यूसीईटी और ईसीबी के विद्यार्थियों द्वारा किए जा रहे धरना-प्रदर्शन और उनकी माँगो का यथोचित समाधान के लिए कुलपति प्रो.अंबरीष शरण विद्यार्थी की अध्यक्षता में आज विद्यार्थी प्रतिनिधि मंडल एवं विश्वविद्यालय के अधिकारियों की उपस्थिति में अहम बैठक का आयोजन हुआ, जहां विद्यार्थी द्वारा प्रस्तुत 10 सूत्री मांगों पर विस्तृत विचार-विमर्श किया गया।आयोजित बैठक में परीक्षा नियंत्रक चीफ प्रॉक्टर, डीन स्टूडेंट वेलफेयर डीन एकेडमिक अफेयर्स, प्राचार्य एवं कुलसचिव ईसीबी, विशेष अधिकारी प्राचार्य सहित विद्यार्थी संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। बैठक में विश्वविद्यालय के अधिकारीगणों ने विद्यार्थियों की समस्याओं को गौर पूर्वक सुना और और सकारात्मक रुख के साथ समस्या के समाधान की पहल की।

कुलपति प्रोफेसर विद्यार्थी ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन विद्यार्थियों की समस्या को लेकर काफी गंभीर है। विश्वविद्यालय के निहित प्रावधानों का अनुसरण करते हुए काफी मुद्दों पर विद्यार्थी प्रतिनिधि मंडल की 10 सूत्री मांगो एवं विश्वविद्यालय प्रशासन के मध्य विस्तृत वार्ता हुई है, शीघ्र ही हम नियमानुसार इसका क्रियान्वयन के पूरे प्रयास करेंगे। बीटीयू अपने हित धारकों की सुरक्षा और सम्मान के लिए प्रतिबद्ध है, हमारा हमेशा उदेश्य रहा है कि हम विद्यार्थियों के सशक्तिकरण की दिशा में कार्य करे। ताकि हमारे विद्यार्थी सशक्त हो सके और विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा मे अपना योगदान दे सके। हमारे विद्यार्थी हमारे विश्वविद्यालय की धरोहर हैं।हम विद्यार्थी की जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए पूर्ण रूप से तत्पर हैं और कई प्रावधानों का अनुसरण करते हुए हमें उन्हें क्रियान्वित भी करना है।प्रो. विद्यार्थी ने कहा कि समस्या का समाधान आपसी सामंजस्य और आपसी सहमति से ही संभव है, दोनों पक्षों को आपसी सहमति बनानी होगी।

हालांकि आज हुई बैठक में विश्वविद्यालय प्रशासन ने आंदोलनरत विद्यार्थियों के साथ सहमति बनाने का पूरा प्रयास किया है, और इसके समाधान के लिए अग्रिम कार्य योजना से विद्यार्थियों को भी अवगत कराया हैं ताकि उन्हें राहत प्रदान की जा सके।विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा आंदोलनरत विद्यार्थियों एवं मामले की संवेदनशीलता देखते हुए अग्रिम आदेश तक यूसीईटी एवं ईसीबी महाविद्यालय की अकादमिक गतिविधियों को बंद कर दिया गया है।

Author