Trending Now




बीकानेर , जिला कलेक्टर नमित मेहता ने कहा कि बीकानेर में औद्योगिक विकास की संभावनाओं और आधारभूत सुविधाओं के संबंध में सी.ए. एसोशिएशन द्वारा भी निवेशकों को जानकारी सांझा की जाए, जिससे यहां निवेश करने के इच्छुक उद्यमियों को इन्वेस्टर समिट में भागीदार बनने का अवसर मिल सके।
मेहता ने बुधवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सीए एसोसिएशन की बैठक में यह बात कही। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जनवरी में राज्य स्तरीय इन्वेस्टर समिट का आयोजन किया जाना है। इससे पूर्व जिला स्तरीय इन्वेस्टर्स समिट भी होगी। इससे अधिक से अधिक उद्यमी जुड़ें, इसके मद्देनजर साझा प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सीए एसोसिएशन, व्यापारियों और उद्यमियों से सीधे जुड़ाव रखती है। इसके मद्देनजर विभिन्न औद्योगिक संगठनों, अप्रवासी भारतीयों और राजस्थानियों तथा नए निवेशकों के डाटा उद्योग विभाग के साथ साझा किए जाएं, ताकि निवेशकों के लिए एक सकारात्मक वातावरण का निर्माण किया जा सके।
उन्होंने कहा कि इस समिट में राज्य सरकार विभिन्न निवेशकों के साथ एमओयू करेगी। जिसके जरिए निवेशकों को सरकार की विभिन्न योजनाओं में पात्रता रखने पर सहयोग दिया जाएगा। साथ ही स्थानीय मुद्दों को सुलझाने में भी निवेशकों को स्थानीय प्रशासन की मदद मिल सकेगी। उन्होंने बताया कि नए निवेश के इच्छुक उद्यमी अपने उद्यम का उद्घाटन राज्य स्तर पर भी करवा सकेंगे।
जिला कलेक्टर ने कहा कि बीकानेर में सोलर, पोटाश, मेगा फूड पार्क, बायोमास, पर्यटन, आईटी सहित विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में निवेश की संभावनाएं हैं। इन संभावनाओं की जानकारी सीए एसोसिएशन द्वारा औद्योगिक समूहों और निवेशकों तक पहुंचाई जा सकती है।
बैठक में जिला उद्योग केंद्र की महाप्रबंधक मंजू नैण गोदारा, प्रवीण कुमार सहित सीए एसोसिएशन के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Author