Trending Now




बीकानेर/ सखा संगम, बीकानेर के तत्वावधान राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त वरिष्ठ लघुकथाकार अशफ़ाक कादरी की रचनाओं पर चर्चा का आयोजन कृपाल भेरू सदन में किया गया । कार्यक्रम में कादरी का अभिनंदन भी किया गया । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वरिष्ठ साहित्यकार कवि-कथाकार राजेन्द्र जोशी थें । अभिनंदन समारोह की अध्यक्षता सखा संगम के अध्यक्ष एन. डी.रंगा ने की तथा विशिष्ट अतिथि व्यंगकार-सम्पादक डाॅ.अजय जोशी रहे।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कवि-कथाकार राजेन्द्र जोशी ने कहा कि कादरी की लघुकथाओ में मानवीय प्रेम और सद्भाव का संदेश है, जो राष्ट्रीय स्तर पर चर्चित और पुरस्कृत हुई है । जोशी ने कहा कि कादरी की रचनाओं में सामाजिक सरोकार समासिक संस्कार की कोशिश होती है।
कार्यक्रम के अध्यक्ष एन. डी. रंगा ने कहा कि कादरी ने बीकानेर के साहित्य, कला, संस्कृति को राष्ट्रीय स्तर पर प्रकाशित किया है । व्यंग्यकार डॉ अजय जोशी ने कहा कि कादरी का रचनाकर्म मानवीय संवेदना से ओतप्रोत है ।
कार्यक्रम में शिक्षाविद भगवानदास पडिहार, समाजसेवी खूमराज पंवार, नागेश्वर जोशी, बृजगोपाल जोशी ने भी कादरी के साहित्य सृजन पर विचार रखे । इस अवसर पर अशफाक कादरी ने अपनी चर्चित लघु कथाओं का वाचन भी किया।
अतिथियों ने अशफाक कादरी को अभिनंदन पत्र, शाल, श्रीफल एवं स्मृति चिह्न भेंटकर अभिनंदन किया।
कार्यक्रम का संचालन जन्मेजय व्यास ने किया।

Author