Trending Now




बीकानेर,आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग मंत्री श्री गोविंद राम मेघवाल ने शनिवार को पूगल के राजकीय महाविद्यालय भवन का शिलान्यास किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के भरपूर अवसर उपलब्ध करवाने के लिए राज्य सरकार द्वारा नए महाविद्यालय खोले जा रहे हैं। स्कूली शिक्षा ग्रहण कर चुके विद्यार्थी इनका भरपूर लाभ उठाएं। उन्होंने बताया कि इस भवन के निर्माण पर लगभग 4.50 करोड़ रुपए व्यय होंगे। उन्होंने कहा कि यह महाविद्यालय का भवन उच्च समय पर बन जाए, जिससे यहां नियमित अध्ययन प्रारंभ हो सके। उन्होंने गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए और बताया कि वर्तमान में यहां 7 व्याख्याता नियुक्ति हैं। विद्यार्थियों की संख्या और अन्य जरूरतों के हिसाब से इसे स्नातकोत्तर तक क्रमोन्नत करवाया जाएगा और नए संकाय भी प्रारंभ किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि यहां स्तरीय खेल मैदान तैयार करवाने के प्रयास भी होंगे, जिससे राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों को आगे बढ़ने के अवसर मिल सकें।
आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने खाजूवाला विधानसभा की जनता को अनेक सौगातें दी हैं। आगामी बजट में भी यहां की आवश्यकताओं और प्राथमिकताओं के अनुरूप नई घोषणाएं करवाने का प्रयास रहेगा। उन्होंने बताया कि खाजूवाला क्षेत्र में लगभग 600 करोड़ रुपए की लागत से जल जीवन मिशन के कार्य हो रहे हैं, जिससे घर घर शुद्ध जल पेयजल उपलब्ध हो सकेगा। उन्होंने मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना का लाभ उठाने का आह्वान आमजन से किया।
नोडल प्राचार्य डॉ जी. पी. सिंह ने महाविद्यालय की शैक्षणिक व्यवस्था और आगामी कार्य योजना से अवगत करवाया।
इस अवसर पर पूगल उपखंड अधिकारी सीता शर्मा, तहसीलदार रामेश्वर लाल गढ़वाल, पहलवान का बेरा के नाजू खान, थारूसर के हाकम खां, अमरपुरा के मुरली मोदी, 2 एडीएम के मुखविंदर सिंह, आडूरी के हबीब खां, पूर्व सरपंच खानूखां, पंचायत समिति सरपंच तिलोक भींचर, भंवरलाल मेघवाल, गणेश महाराज, अल्लाह वसाय खां, संजय गिला, मनसाराम मान, मुकेश बजाज, दीपक, सहित अनेक लोग मौजूद रहे।
कार्यक्रम का संचालन सहायक आचार्य डॉ. अंशु ने किया।

Author