Trending Now




बीकानेर,आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग मंत्री श्री गोविंद राम मेघवाल ने शनिवार को छत्तरगढ़ के मोतीगढ़ में अंबेडकर भवन और उप स्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ क्वार्टर का उद्घाटन किया। उन्होंने ग्रामीणों की समस्याएं भी सुनी और इनके निस्तारण के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में आधारभूत सुविधाओं के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है। विधायक निधि का उपयोग भी इस दिशा में किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि दोनों कार्यों पर विधायक निधि से दस लाख रुपए व्यय किए गए हैं। इससे स्थानीय लोगों को लाभ मिलेगा। उन्होंने बताया कि खाजूवाला विधानसभा क्षेत्र में चिकित्सा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य हुए हैं। शुक्रवार को ही दो ममता एक्सप्रेस आमजन को समर्पित की गई है। उन्होंने बताया कि नहरी सुदृढ़ीकरण के लिए पांच सौ करोड़ तथा जल जीवन मिशन के तहत 600 करोड़ रुपए स्वीकृत किए गए हैं। छत्तरगढ़ में मुंसिफ मजिस्ट्रेट न्यायालय स्वीकृत करवाया गया है। यहां कॉलेज स्वीकृत करवाया गया है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के सर्वांगीण
विकास के लिए पूर्ण संकल्पबद्धता के साथ कार्य किया जाएगा। इस दौरान ग्रामीणों ने शिक्षा मंत्री के समक्ष पानी, बिजली, सड़क, स्कूल क्रमोन्नयन जैसी आवश्यकताएं रखी। आपदा प्रबंधन मंत्री ने मुख्यमंत्री महात्मा गांधी नरेगा योजना के तहत 25 दिन के अतिरिक्त रोजगार के प्रावधान के बारे में बताया और कहा कि ग्रामीण इसका लाभ उठाएं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने खाजूवाला क्षेत्र को अनेक सौगातें दी हैं, आगे भी इसके लिए सतत प्रयास किए जाएंगे। इससे पहले उन्होंने दोनों कार्यों का लोकार्पण किया।
इस अवसर पर उपखंड अधिकारी संजीव कुमार, तहसीलदार राजेश शर्मा, ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मुकेश मीणा, छत्तरगढ़ थाना अधिकारी जय कुमार भादू, सरपंच राम सिंह सहित ग्रामीण बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

Author