Trending Now




बीकानेर,आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने 1 पीडब्ल्यूएम में एमएलए लैड से दो लाख रुपये की लागत से निर्मित टीन शेड, बीएडीपी मद से 15 लाख की राशि से तैयार अम्बेडकर भवन और आदर्श ग्राम योजना के तहत पांच लाख रुपये से बनी सीसी रोड का लोकार्पण किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में आधारभूत सुविधाओं के विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। आज खाजूवाला के गांव-गांव में मूलभूत सुविधाएं बढ़ी हैं और आमजन का जीवन स्तर सुधरा है। उन्होंने कहा कि तीनों कार्यों से ग्रामीणों को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि लगभग पांच वर्ष पूर्व तक खाजूवाला की गिनती पिछड़े क्षेत्रों में होती थी। इस अवधि में दूरदर्शिता के साथ क्षेत्र का विकास करवाया गया है। आज यहां स्कूल, काॅलेज और स्तरीय अस्पताल हैं, जिनका लाभ आमजन को मिल रहा है।
आपदा प्रबंधन मंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण और लम्पी स्किन जैसी प्रतिकूलताओं के बावजूद प्रदेश ने आमजन को संबल प्रदान किया है। आज प्रदेषवासी स्वालम्बन के साथ जीवन यापन कर रहे हैं। उन्होंने आमजन से सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया और कहा कि शिक्षा के जीवन में आगे बढ़ना संभव नहीं है। उन्होंने बेटियों को पढ़ाने और आगे बढ़ने के अवसर देने की अपील की। इस दौरान पदमाराम चौहान, 3 पावली सरपंच भागीरथ, एडवोकेट रामकुमार तेतरवाल, 40 केवाईडी, सरपंच रामेश्वरलाल गोदारा, मकबूल बलोच आदि मौजूद रहे।

Author