Trending Now




बीकानेर ,नितिन अग्रवाल महानिदेशक सीमा सुरक्षा बल राजस्थान फ्रंटियर के 3 दिवसीय दौरे के दूसरे दिन क्षेत्रीय मुख्यालय बीकानेर में पहुंचे जहां अजय लूथरा उपमहानिरीक्षक क्षेत्रीय मुख्यालय बीकानेर द्वारा उनका स्वागत किया गया उसके पश्चात महानिदेशक महोदय ने क्षेत्रीय मुख्यालय बीकानेर में सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया । अपने दौरे के दौरान उन्होंने श्वान दल का निरीक्षण भी किया तथा उसके पश्चात श्री अजय लुथरा उपमहानिरीक्षक क्षेत्रीय मुख्यालय बीकानेर द्वारा महानिदेशक महोदय को बीकानेर से लगती भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के मौजूदा सुरक्षा परिदृश्य, सीमा के प्रबंधन की जटिलताएं एवं बॉर्डर पर होने वाले विभिन्न ऑपरेशनल गतिविधियों की वृहत ब्रिफिंग देकर बॉर्डर के डोमिनेशन और चुनौतियों से अवगत करवाया।

इस दौरे के अवसर पर महानिदेशक बीएसएफ ने बल मुख्यालय नई दिल्ली द्वारा जवानों के लिए चलाये जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी ली।
आगे महानिदेशक महोदय ने कहा कि बीएसएफ देश की पहली रक्षा पंक्ति है एवं बीएसएफ के अधिकारी एवं जवान सर्वत्र सतर्क एवं सीमा सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्ध है तथा किसी भी तरह की चुनौतियों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए हर दम तैयार है, साथ ही कहा कि रात-दिन इस मुश्किल इलाके की सुरक्षा में तैनात अधिकारियों एवं जवानों पर बीएसएफ बल को गर्व है।

महानिदेशक सीमा सुरक्षा बल के बीकानेर दौरे के दौरान उनके साथ श्री योगेश बहादुर खुरानिया, विशेष महानिदेशक, पश्चिमी कमांड चंडीगढ़, श्री मकरंद देउस्कर महानिरीक्षक, फ्रंटियर मुख्यालय राजस्थान एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित भी रहे।

Author