Trending Now




बीकानेर-विप्र फाउंडेशन बीकानेर द्वारा आज बोथरा कॉम्प्लेक्स स्थित प्रदेश कार्यालय में संयुक्त संगठनात्मक बैठक जिलाध्यक्ष नारायण पारीक की अध्यक्षता में आयोजित की गई प्रस्तावित सर्वसमाज का डिजीटलीकरण अभियान की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया ।।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दीपक पारीक ने कहा कि पायलट प्रोजेक्ट को बीकानेर में लागू किया इसकी सफलता के बाद देशभर में ऐसा अभियान चलाया जाएगा ।।

कार्यक्रम संयोजक एवं प्रदेशाध्यक्ष भँवर पुरोहित ने कहा कि गत 2 वर्षों में जो अन्तराष्ट्रीय वैश्विक महामारी ( कोरोना काल ) का भयंकर दौर आया । उसमें कोई भी सामाजिक वर्ग त्रासदी से वंचित नहीं रहा । संगठन ने इस महामारी के दौर में ध्यान दिया कि इस सूचना क्रान्ति के युग में बीकानेर में शहर के मध्यम श्रेणी के परिवारों के जरूरी दस्तावेज भी नहीं बना होना चिन्ताजनक विषय है । संगठन इस चिन्ताजनक विषय को ध्यान में रखते हुए पूरे बीकानेर शहर में वार्ड वार हर घर पहुंचकर प्रत्येक परिवार को डिजीटल करने का प्रयास कर रहा है ।

विफा महिला प्रकोष्ठ प्रदेशाध्यक्ष आशा पारीक एवं जिलाअध्यक्ष यशोदा पारीक ने कहा कि संगठन का नारा घर-घर पहुचेगा संगठन हमारा , बनेगा डिजीटल बीकानेर हमारा । आप इस शहर / वार्ड के प्रमुख समाजसेवी सक्रिय कार्यकर्ता एवं जागरूक नागरिक है । आप हमेशा समाज और शहर की प्रगति के बारे में सोचते रहते है । अतः इस डिजीटल बीकानेर के वार्ड वार कार्यक्रम में अपनी सक्रिय भूमिका निभाकर इस पुनीत कार्य में सहयोग प्रदान करे ।

विफा युवा प्रकोष्ठ संगठन महामंत्री दिनेश ओझा ने बताया कि कार्यक्रम का आगाज 7 अगस्त 2022 सुबह 10:30 बजे सब्जी मंडी स्थित आयुष पब्लिक शिक्षण संस्थान में वार्ड न. 1,19,20,21 वार्डो का संयुक्त रूप से अभियान की शुरुआत होगी ।।

अभियान को सफल बनाने के लिए महिला प्रकोष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष मंजू पारीक,मधु शर्मा,महामंत्री सरला राजपुरोहित, शक्ति पारीक, लक्ष्मी कश्यप, नीतू आचार्य, प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराधा आचार्य,आरती आचार्य आदि ने अपने अपने वार्ड में प्रभारी के नाते कार्य देखने की बात कही ।।

इस अवसर पर मनोज कुमार जोशी,केदार नारायण व्यास,प्रदेश महामंत्री राजू पारीक क्रोन्या,शिवदत्त ओझा,यश देराश्री,संतोष कुमार आचार्य, रामस्वरूप हर्ष,जगदीश शर्मा,मनोज पारीक,पंकज शर्मा,मुकेश जोशी,वीरेंद्र राजपुरोहित, सुभाष पुरोहित, कैलाश सारस्वत,ज्योतिप्रकाश श्रीमाली,देवेंद्र सारस्वत, युवा महामंत्री पूर्व विधानसभा क्षेत्र प्रभारी निशांत गौड़,शहर महामंत्री अरविंद व्यास (राजा व्यास),हेमंत पारीक आदि अभियान को सफल बनाने के लिए प्रयासरत है

Author