Trending Now




बीकानेर.नाल आईजीएनपी की ओर से सिंचाई के लिए बनाई डिग्गी ।में ओवरफ्लो होने से कटाव हो गया, जिससे यहां बना एक कमरा ढहने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। हादसे का पता चलने पर आईजीएनपी के अधिकारी व नाल पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मिट्टी व मलबे में दबे शव को निकाल कर पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया।

नाल सीआइ विक्रमसिंह चारण ने बताया कि जयमलसर निवासी कालूराम पुत्र स्व. हरुराम नायक जयमलसर की रोही में भानीपुरा रोड पर बारानी खेत काश्त करता है। खेत में एक कमरा बना हुआ है। खेत के पास में रेतीले टिब्बे बिजाड़ माइनर पर आईजीएनपी की ओर से बारानी खेताें में फव्वारा पद्धति से सिंचाई कराने के लिए पानी की डिग्गी बनाई हुई है। रविवार रात को पानी की डिग्गी ओवरफ्लो हो गई, जिससे उसमें कटाव आ गया। पानी के तेज वहाव से रेतीली मिट्टी पर बना कमरा ढह गया। कमरे में सो रहा कालूराम मलबे व मिट्टी में दब गया, जिससे उसकी मौत हो गई। घटना का पता चलने पर आईजीएनपी के अधिकारी व पुलिस मौके पर पहुंची।
जेसीबी से मिट्टी व मलबे को हटाकर निकाला शव

सीआइ चारण ने बताया कि जेसीबी मशीन व ग्रामीणों की मदद से शव को बाहर निकाला गया। शव को पीबीएम अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। सोमवार का शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।
तीन कंपनियों के खिलाफ मामला दर्ज

मृतक के भाई दानाराम नायक की ओर से नाल थाने में मामला दर्ज कराया गया है। यह डिग्गी लक्ष्मी इन्टर प्राइजेज की ओर से बनाई गई थी, उसी के कब्जे में थी। सिमन्स, केईसी, अमरराजा, एक एम प्लस सबकी मिलीभगत से डिग्गी में अवैध रूप से पानी भरा गया। व्यवसायी डिग्गी के पानी का उपयोग कर रहे थे। उक्त घटना में उक्त कंपनियों के प्रतिनिधि जिम्मेदार है।

Author