Trending Now




जयपुर जिले के प्रभारी मंत्री शांति धारीवाल शुक्रवार को जयपुर कलेक्ट्रेट सभागार में भाजपा पर जमकर बरसे। फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा के बाद मीडिया से मुखाबित होते हुए प्रभारी मंत्री शांति धारीवाल ने प्रदेश में हो रही सांप्रदायिक तनाव की घटनाओं के लिए भाजपा को जिम्मेदार बताया। उन्होंने कहा कि देश में जहां-जहां चुनाव आते है भाजपा दंगा करवाती है। राजस्थान में चुनाव होने है ऐसे में कई जगहों पर सांप्रदायिक तनाव की घटनाएं हो रही है।

राजस्थान के अलग-अलग जिलों में बिगड़ रहे माहौल को लेकर धारीवाल ने कहा कि भाजपा की मंशा प्रदेश में दंगे करा कर चुनाव जीतने की है। लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के शासन में जिस तरह से आम आदमी को राहत मिली है,इसको लेकर भाजपा घबरा गई है। भाजपा यह समझ रही है कि आने वाला चुनाव वह केवल हिंदू-मुस्लिम कराने से ही जीत सकते हैं, लेकिन उनको यह नहीं पता कि प्रदेश का आम मतदाता सब समझता है, वह सांप्रदायिकता के बहकावे में आने वाला नहीं है। भाजपा पहले प्रदेश का सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की साजिश रचती है।

भाजपा में 9 मुख्यमंत्री के दावेदार
भाजपा में तो आपस की लड़ाई है, वहां तो यह प्रतिस्पर्धा चल रही है कि कौन नेता कितने दंगे कराता है। मुख्यमंत्री चाहे भैरों सिंह शेखावत हो, मोहनलाल सुखाड़िया हो या शिवचरण माथुर हो, इन सभी के विपक्षी नेताओं से अच्छे संबंध थे, लेकिन आज भाजपा ने यह स्तर गिरा दिया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा राजस्थान आए। लेकिन सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए उन्होंने कुछ नहीं बोला।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सार्वजनिक मंच से शांति की अपील करनी चाहिए थी। लेकिन उन्होंने कुछ नहीं कहा। जोधपुर में हाल ही हुई घटना का जिक्र करते हुए धारीवाल ने कहा कि जोधपुर के सांसद धरने पर बैठ गए और हनुमान चालीसा करने लग गए। हनुमान चालीसा अगर पढ़नी है तो घर में पढ़ो या मंदिर में पढ़ो।

भीलवाड़ा में आपसी रंजिश के मामले को सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने के लिए इस्तेमाल किया गय। धारीवाल ने मंदिर तोड़ने के मामले में कहा राजगढ़ अलवर में भाजपा का बोर्ड है। इसी बोर्ड में मंदिर तोड़ने का फैसला किया था और आरोप कांग्रेस सरकार पर लगाया गया जबकि भाजपा सरकार में ही 300 मंदिर तोड़े गए थे।

Author