Trending Now




बीकानेर,हिन्दू धर्मयात्रा को लेकर पुलिस व जिला प्रशासन ने कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए हैं। धर्मयात्रा शांतिपूर्वक कराने के लिए एक हजार से अधिक पुलिस जवानों, अधिकारियों को तैनात किया गया है। धर्मयात्रा को लेकर पुलिस अधीक्षक योगेश यादव ने शुक्रवार को सदर थाना पुलिस सभागार में सर्वधर्म समाज के प्रतिनिधियों की बैठक ली।

पुलिस अधीक्षक यादव ने बताया कि सात एएसपी, 8 सीओ, 45 सीआई, चार आरएसी की टुकड़ी, एक एसटीएफ कंपनी सहित एक हजार पुलिस जवान तैनात रहेंगे।तीन ड्रोन से निगरानी रखी जाएगी। 60 पुलिस जवान तैनात रहेंगे। धर्मयात्रा के शुरू होने से लेकर संपूर्ण होने तक की हर एक गतिविधि की वीडियोग्राफी के लिए 40 सदस्यों की टीम लगाई गई है।

फ्लैग मार्च निकाला, आमजन से शांति की अपील
पुलिस प्रशासन की ओर से धर्मयात्रा को लेकर शुक्रवार की शाम को हरेक थाना क्षेत्र में पुलिस अधिकारियों ने फ्लैग मार्च निकाला। पुलिस अधिकारियों ने शहर का अमन चैन बनाए रखने की अपील की। पुलिस अधीक्षक ने अफवाह नहीं फैलाने की हिदायत दी है। अफवाह फैलाने व हुड़दंग करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने व बेवजह पोस्ट करने वालों पर निगरानी के लिए साइबर सेल निगरानी करेंगी।

कुंज गेट से फर्नीचर गली तथा फोर्ट डिस्पेंसरी तक नो-व्हीकल जोन रहेगा।
-गंगासिंह जी की स्टेच्यु, कुंज गेट, फोर्ट डिस्पेंसरी तथा फर्नीचर गली के पास यातायात डायवर्ट रहेगा।
-रैली के दौरान जरुरत के मुताबिक सार्दुलसिंह सर्किल, प्रेम जी प्वाइंट, फड़ प्वाइंट, कोटगेट दरवाजा, दाऊजी मंदिर, मोहता चौक, नत्थुसर गेट, गोकुल सर्किल के पास यातायात डायवर्ट रहेगा।
एमएम ग्राउंड से पहले वाल्मीकि चौक, विश्वकर्मा गेट व नयाशहर थाना के पास, पानी की टंकी के पास यातायात डायवर्ट रहेगा।

Author