Trending Now




बीकानेर,नोखा के देवकिशन बिश्नोई का राजस्थान सरकार के तत्वावधान में होने वाली नौवीं अन्तर्मण्डलीय सिविल सेवा प्रतियोगिता 2022-23 की क्रिकेट टीम में चयन हुआ है, जो 15 दिसम्बर 2022 से 17 दिसम्बर तक प्रतियोगिता में भाग लेने जोधपुर जायेंगे।2022. संभाग स्तर पर तहसील स्तर का यह पहला चयन है। इससे पहले देवकिशन बिश्नोई चिकित्सा विभाग की अंतर्विभागीय व जिला टीमों की कप्तानी भी कर चुके हैं। उन्हें बचपन से ही क्रिकेट में दिलचस्पी है। बता दें कि देवकिशन बिश्नोई जिला अस्पताल नोखा में नर्सिंग ऑफिसर के पद पर कार्यरत हैं.

नोखा के नर्सिंग ऑफिसर देवकिशन बिश्नोई स्कूल के दिनों में पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी अच्छे थे, देवकिशन अक्सर विभिन्न खेलों में भाग लेते थे, अब काम के भारी दबाव के कारण नोखा के जिला अस्पताल में नर्सिंग ऑफिसर के पद पर तैनात हैं, इसके बाद भी उन्होंने अपना नाता नहीं तोड़ा. खेलकूद के साथ। देवकिशन का चयन 9वीं अंतर-मंडल सिविल सेवा प्रतियोगिता की मंडलीय टीम के लिए हुआ है। देवकिशन को क्रिकेट खेल के लिए चुना गया है, अब वह अच्छा प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं।

दरअसल, देवकिशन बचपन से ही क्रिकेट के चहेते थे, पढ़ाई की वजह से कुछ सालों तक खेल से नाता टूट गया, लेकिन एक बार फिर वह खेल में अपना योगदान देना चाहते हैं. देवकिशन बिश्नोई ने बताया कि अब फिटनेस पहले जैसी नहीं रही, लेकिन मैं पहले की तरह फिट रहने की पूरी कोशिश करता हूं, स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ दिमाग का वास होता है.

Author