Trending Now




बीकानेर,एक बार फिर राजनीति में सक्रिय हुए पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी ने गुरुवार को कलक्टरी पर हजारों समर्थकों के साथ प्रदर्शन किया। सुबह से चल रहे धरने के बाद भाटी ने जिला कलक्टर नमित मेहता और पुलिस अधीक्षक योगेश यादव को ज्ञापन देकर नेशनल हाइवे पर हुए अतिक्रमण खत्म करने की मांग की। प्रशासन के सख्त कार्रवाई के आश्वासन के बाद धरना समाप्त किया गया। इस दौरान भाटी ने शहर में बिगड़ी कानून व्यवस्था को लेकर एसपी से भी व्यवस्था में सुधार का आग्रह किया।

https://youtu.be/Rd4NoPMZsP8

कलक्टरी के कर्मचारी मैदान में भाटी से पहले ही उनके सैकड़ों कार्यकर्ता पहुंच चुके थे। दोपहर चार बजे तक ये संख्या हजारों तक पहुंच गई। बाद में भाटी ने कुछ समर्थकों के साथ सभा कक्ष में कलक्टर व एसपी के साथ करीब चालीस मिनट तक वार्ता की। इस दौरान करमीसर फांटे पर हुए अतिक्रमण हटाने के साथ ही गोचर पर हुए अतिक्रमण भी खत्म करने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि गोचर को पूरी तरह खत्म करने का प्रयास हुआ, जिसे काफी कोशिश करके रोका गया है। प्रशासन को समय समय पर होने वाले अतिक्रमणों को खत्म करना चाहिए।

नारेबाजी से बढ़ा जोश

देवीसिंह भाटी के धरना स्थल पर आते ही समर्थकों ने “जब जब भाटी बोला है, राज सिंहासन डोला है”, “भाटी तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं” जैसे नारे लगाए। इसके बाद भाटी ने कहा कि भविष्य में भी इसी तरह के समर्थन की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि अपने व्यक्तिगत काम के लिए आप मुझे फोन कर सकते हैं लेकिन जब भी सामूहिक आंदोलन के लिए आवाज दें तब जरूर पहुंचे।

क्या है मुद्दा ?

दरअसल, जैसलमेर रोड पर राष्ट्रीय राजमार्ग पर सर्विस लाइन पर बड़ी संख्या में ट्रेक्टर खड़े रहते हैं। इसके अलावा दुकानदारों ने भी कब्जे कर रखे हैं। ऐसे में आए दिन इस मार्ग पर सड़क हादसे होते हैं। भाटी पहले भी इन अतिक्रमणों को हटाने की मांग कर चुके हैं।

Author