Trending Now




बीकानेर, सम्भाग के सबसे बड़े राजकीय डूंगर पी जी महाविद्यालय में 15 करोड़ के विकास कार्यों लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम सोमवार प्रातः संपन्न हुआ।

प्राचार्य डॉ. राजेन्द्र पुरोहित ने बताया कि कॉलेज के प्रताप सभागार में प्रातः 9 प्रारंभ हुए कार्यक्रम में शिक्षा मंत्री डॉ. बी.डी.कल्ला वर्चुअल रूप से मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए। उन्होंने कहा कि आज डूंगर कॉलेज एक नया इतिहास रचने जा रहा है। इस संस्था का विकास पूरे नगर का विकास है। महाविद्यालय अपना आगामी 30 वर्ष विकास विजन दस्तावेज बनाए। उस पर संस्था को पूरा सहयोग मिलेगा।
कार्यक्रम में आपदा प्रबन्धन मंत्री गोविन्द राम मेघवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि कॉलेज का सर्वांगीण विकास हमारी प्राथमिकता है। भविष्य में भी सरकार की प्राथमिकता में यह महाविद्यालय रहेगा।
ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित होकर लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि बीकानेर की यह ऐतिहासिक संस्था प्रदेश की प्रतिनिधि संस्था है। इसके विकास में किसी भी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी।
कार्यक्रम में पूर्व प्राचार्य जी पी सिंह ,राजकीय विधि महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो भगवाना राम विश्नोई ,महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय बीकानेर के अतिरिक्त कुलसचिव विट्ठल बिस्सा ने संबोधित किया।
इस अवसर पर महाविद्यालय के नव पदस्थापित प्रो राजेंद्र पुरोहित एवं प्रो भगवानाराम विश्नोई का साफा ,शाल और बुके भेट कर स्वागत व अभिनंदन किया गया।
इस अवसर पर लगभग 15 करोड़ की लागत के विभिन्न नवीन निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं ऑडिटोरियम का शिलान्यास किया।
ब्रजरतन जोशी ने बताया कि कार्यक्रम में विभिन्न महाविद्यालयों के के अलावा नगर के विभिन्न शिक्षा संस्थानों के प्राचार्य, संकाय सदस्य , विद्यार्थी सहित नगर की गणमान्य हस्तियां भी उपस्थित रहीं। कार्यक्रम का संचालन एसोसिएट प्रोफेसर हिन्दी ब्रज रतन जोशी ने किया।

Author