Trending Now




बीकानेर। मुरलीधर व्‍यास कॉलोनी स्थित महात्‍मा गांधी इंग्लिश मीडियम स्‍कूल मुरलीधर व्‍यास कॉलोनी बीकानेर में आज छात्राओं को साइकिलें वितरित की गई।साइकिल वितरण समारोह में मुख्‍य अतिथि हल्‍दीराम एज्‍यूकेशन सोसायटी के प्रतिनिधि रमेश कुमार अग्रवाल (कालू) ने कहा कि यशस्वी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में प्रदेश में शिक्षा की नई अलख जगाई जा रही है। खासतौर से बालिकाओं को बेहतर शिक्षा देने के संकल्प को दोहराते हुए सरकार कार्य कर रही है। बालिका शिक्षा से ही समाज का बेहतर विकास संभव है। इस दिशा में महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम की स्कूलों का विकास कराया जा रहा है।

अग्रवाल ने कहा कि श्री हल्दीराम एज्‍यूकेशन सोसायटी द्वारा स्कूलों के आधुनिकीकरण और नवीनीकरण के साथ सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। जिससे आने वाले समय में बालिकाओं को उच्च कोटि की शिक्षा प्राप्त करने में सहयोग मिलेगा। सोसायटी द्वारा शीघ्र ही फर्नीचर और शिक्षण में काम आने वाले उपकरण आदि का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। वहीं, बिल्डिंग के निर्माण के लिए टेक्निकल टीम बीकानेर आने वाली है जो इसका निरीक्षण कर संपूर्ण सुविधाओं से युक्त विद्यालय बालिकाओं के लिए बनाएगी। विद्यालयों में मेंटेनेंस का कार्य शुरू हो चुका है।

उन्‍होंने कहा कि शिक्षा विभाग और विद्यालय प्रशासन को आश्वस्त करता हूं की इन विद्यालयों के आधुनिकीकरण में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। नए साल में इन विद्यालयों को सोसायटी की ओर से सौगात दी जाएगी।

समारोह में मुख्‍य अतिथि अग्रवाल सहित सेवादल के प्रदेश उपाध्‍यक्ष कमल कल्‍ला, पार्षद सुधा आचार्य, अतिरिक्‍त निदेशक (सीएसआर) दलीप पडिहार, प्रधानाचार्य अमीना फातिमा ने छात्राओं को साइकिल वितरित की।

Author