Trending Now




बीकानेर, ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी की अनुशंषा पर श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र के राजकीय स्नातक महाविद्यालय देशनोक को स्नातकोत्तर स्तर पर क्रमोन्नत किया गया है। इस सम्बंध में प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग द्वारा आदेश जारी किये गये है।

भाटी ने बताया कि महाविद्यालय को क्रमोन्नत कर स्नातकोत्तर किये जाने की मांग काफी समय से की जा रही थी।
ऊर्जा मंत्री भाटी ने बताया कि भूगोल विषय में स्नातकोत्तर की स्वीकृति के साथ ही 02 सहायक आचार्य एवं 02 सहयोगी कार्मिकों के पद भी स्वीकृत किए गये है। इसी सत्र में यहां प्रवेश भी प्रारम्भ हो जायेगें जिससे क्षेत्र के विद्यार्थियों, विशेषकर छात्राओं को अन्यत्र नहीं जाना पडे़गा।
उल्लेखनीय है कि ऊर्जा मंत्री भाटी के प्रयासों से तीन वर्ष में राजकीय महाविद्यालय देशनोक का स्वीकृत होने के उपरांत इसका तेजी से विकास हुआ है। वर्ष 2020-2021 में कला संकाय स्वीकृत होने के पश्चात क्षेत्रवासियों की मांग पर यहां वाणिज्य एवं विज्ञान संकाय भी स्वीकृत करवाया गया, महाविद्यालय के भवन निर्माण हेतु स्वायत्त शासन विभाग द्वारा 5 एकड़ भूमि का आवंटन कर महाविद्यालय भवन निर्माण हेतु 04 करोड़ 50 लाख रुपये स्वीकृत करवाये। भवन निर्माण का कार्य प्रगति पर है। महाविद्यालय का क्रमोन्नयन स्नातकोत्तर स्तर पर होना देशनोक के लिये बहुत बड़ी उपलब्धि है।देशनोक को इस सौगात के लिये भाटी ने इसके लिए मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत एवं उच्च शिक्षा मंत्री राजेन्द्र सिंह यादव का आभार व्यक्त किया है।
देशनोक के जनप्रतिनिधियों, विद्यार्थियों, अभिभावकों एवं आमजन द्वारा ऊर्जा मंत्री एवं स्थानीय विधायक भंवर सिंह भाटी का आभार व्यक्त किया गया।

Author