Trending Now




बीकानेर,लूणकरणसर अनुमंडल क्षेत्र के किसनसर जीएसएस से राजपुरा जाने वाले फीडर नंबर एक के हाईटेंशन तार को तोड़ने के दो दिन बाद भी मरम्मत नहीं किए जाने के विरोध में सोमवार को किसानों ने घटना स्थल पर धरना दिया.

राजपुरा हुदन के राजाराम हुड्डा, रामदयाल, मनकराम सहित ग्रामीणों ने बताया कि रविवार सुबह छह बजे सड़क पर बिजली का हाईटेंशन तार टूट गया. ग्रामीणों ने जीएसएस को सूचना दी और लाइन बंद करवा दी। रजपुरा गांव में रविवार सुबह छह बजे से टूटी हाईटेंशन लाइन की मरम्मत नहीं होने से ग्रामीणों में बिजली निगम के प्रति रोष है, जिससे राजपुरा के 80 नलकूपों की बिजली प्रभावित हो रही है.

ग्रामीणों का कहना है कि लाइन के तार टूट कर सड़क और खेत के बीच में पड़े हैं. सोमवार को रजपुरा गांव के ग्रामीणों ने हाईटेंशन लाइन का विरोध किया. ग्रामीणों की मांग है कि तार टूटने से प्रभावित ट्यूबवेल क्षेत्र में बिजली दी जाए।

वहीं बिजली निगम के एईएन रामकुमार बिश्नोई ने बताया कि रविवार को सुबह छह बजे बिजली लाइन टूटने की सूचना मिली. कर्मचारी सुबह 11 बजे लाइन ठीक करने गया लेकिन प्रभावित ग्रामीण बिजली की मांग पर अड़े रहे और लाइन ठीक नहीं होने दी. फिर दोपहर में लाइन ठीक करने गए कर्मचारी को बिना लाइन ठीक किए वापस लौटना पड़ा। ग्रामीणों की मांग थी कि तार टूटने से प्रभावित लोगों को गांव की बिजली और सिंगल फेज लाइन दी जाए. एईएन ने बताया कि सिंगल फेज लाइन दो-तीन दिन में गांव को दे दी जाएगी।

Author