Trending Now




बीकानेर. गर्मी के दिनों में होने वाली पानी की किल्लत के साथ ही नहर बंदी से पेयजल को लेकर पिछले साल मचे हाहाकार के बाद अब जनप्रतिनिधि भी सावचेत हो गए हैं. बुधवार को लूणकरणसर से भाजपा के विधायक सुमित गोदारा ने ग्रामीणों के साथ जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता दीपक बंसल का घेराव किया. अतिरिक्त मुख्य अभियंता कार्यालय में पहुंचे विधायक सुमित गोदारा ने इस दौरान ग्रामीणों के सामने ही एक-एक कर हर गांव की समस्या से जलदाय विभाग के अधिकारियों को अवगत कराया और क्षेत्र में चल रही पानी की किल्लत के साथ ही आने वाले दिनों में होने वाली नहर बंदी से पहले हालात सुधारने को लेकर बात कही.

2 महीने की है नहर बंदी: हर साल नहर के रखरखाव और मेंटेनेंस को लेकर नहर बंदी की जाती है. इस बार नहर बंदी 28 मार्च से 28 अप्रैल तक आंशिक रूप से रहेगी और 28 अप्रैल के बाद अगले एक महीने 27 मई तक पानी की आपूर्ति नहर से नहीं होगी. इसी को लेकर विधायक सुमित गोदारा ने क्षेत्र में विधायक कोष से स्वीकृत किए गए हैंडपंप के कार्य के साथ ही जल जीवन मिशन के अधूरे कार्यों को समयबद्ध तरीके से पूरा करने को लेकर अधिकारियों से बात की.

इस दौरान अधिकारियों ने उन्हें सारे कामों को समयबद्ध तरीके से ही पूरा करने का आश्वासन दिया. सुमित गोदारा ने कहा कि अधिकारियों ने बैठक में आश्वासन दिया है. गोदारा ने कहा कि पिछली बार भी नहर बंदी के दौरान पेयजल की किल्लत हुई थी. ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों ने 1000 से ज्यादा रुपए में टैंकर अपने स्तर पर डलवाए थे. ऐसे में इस बार इस तरह की परेशानी नहीं हो, इसको लेकर आज अधिकारियों को पूर्व में ही अवगत करा दिया है.

Author