Trending Now




बीकानेर. बार एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू से मुलाकात कर बीकानेर में हाईकोर्ट बेंच की शुरुआत करने की मांग की है. बीकानेर सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुन मेघवाल की अगुवाई में दिल्ली में केंद्रीय कानून मंत्री से मुलाकात की. इस दौरान केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू से बीकानेर बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मुलाकात कर अपना पक्ष रखा.

बीकानेर बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने किरण रिजिजू से कहा कि वर्तमान में जोधपुर हाईकोर्ट जाने के लिए बीकानेर संभाग के परिवादियों को करीब 450 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है. बीकानेर संभाग से हर दिन बड़ी संख्या में जोधपुर हाईकोर्ट में मामले आते हैं. ऐसे बीकानेर में हाईकोर्ट बेंच की मांग पूरी तरह से न्यायोचित है और लंबे समय से बीकानेर के वकील इसके लिए आंदोलन भी कर रहे हैं और हर महीने की 17 तारीख को सांकेतिक रूप से ज्ञापन भी दिया जाता है.

केन्द्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू से को पदाधिकारियों ने बताया कि साल 2009-10 में इसको लेकर लंबा आंदोलन और कार्य बहिष्कार चला, लेकिन आज तक इस बारे में सकारात्मक पहल नहीं हुई है और अब इसको लेकर निर्णय होना जरूरी है. बीकानेर बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों और केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल की और से दिए गए तर्कों के बाद केंद्रीय कानून मंत्री ने इसको लेकर सकारात्मक आश्वासन देते हुए इस पर विचार करने की बात कही. साथ ही बैठक के दौरान वर्चुअल रूप से हाईकोर्ट बेंच को लेकर भी चर्चा हुई.

बीकानेर आने का दिया न्योता : बीकानेर बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू से बीकानेर आने का भी न्योता दिया, जिसको लेकर मंत्री ने जल्द ही कार्यक्रम तय करने की बात कही. कानून मंत्री से मिलने के बाद बीकानेर बार एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल के पदाधिकारी सकारात्मक नजर आए और उम्मीद जताई कि आने वाले समय में बीकानेर में हाईकोर्ट बेंच की लंबे समय से चल रही मांग को लेकर सकारात्मक निर्णय होने की उम्मीद है.

Author