Trending Now




बीकानेर,नोखा कस्बे के वार्ड नंबर 43 की महिला पार्षद सावित्री देवी ने रेल मंत्री, जोधपुर रेलवे डीआरएम, नोखा के पूर्व विधायक बिहारी लाल बिश्नोई को सोमवार को एक ज्ञापन सौंप कर नोखा के जोरावरपुरा स्कूल से जंभेश्वर मंदिर के पास रेल पैदल पार पथ बनाने की मांग की है।
पार्षद प्रतिनिधि गंगाराम पारीक ने जानकारी देते हुए बताया कि नोखा को दो भागों में विभक्त करने वाली रेलवे लाइन की पूर्वी तरफ सरकारी स्कूल और निजी स्कूल होने के कारण वहां रोजाना सैकड़ो छात्र-छात्राओं को अध्ययन करने के लिए अपनी जान जोखिम में डालकर रेल पटरी पर करनी पड़ती है जिसके कारण हर समय उनके साथ हादसा होने की आशंका बनी रहती है।
इस स्थान पर पैदल पार पथ नहीं होने के कारण पूर्व में तीन लोगों की रेल हादसे में मौत हो जाने के बाद अपने लोगों में भय माहौल बना हुआ रहता है और वे अपने बच्चों के सुरक्षित रेल लाईन पार करने को लेकर भयभीत रहते है। सोमवार को बीकासर रेलवे फाटक पर बनने वाले अंडर पास कार्यक्रम में शामिल होने आए जन प्रतिनिधियों ने रेलवे के अधिकारियों को मौके पर समस्या से अवगत करवाया और उन्हें भी एक पत्र सौंपकर नोखा के जोरावरपुरा स्कूल से जंभेश्वर मंदिर के पास पैदल पार पथ बनाने की मांग की ताकि इस स्थान पर आने जाने वाले सैकड़ो बालक बालिकाओं को सुरक्षित आने का जाने का रास्ता उपलब्ध हो सके और वह अपना अध्ययन सुरक्षित रहकर कर सके।
इस अवसर पर पार्षद जेठूसिंह राजपुरोहित सहित अनेक गणमान्य मौजूद रहे।

Author