Trending Now




जयपुर,यातायात व्यवस्था को लेकर हैलमेट चैकिग अभियान का मुख्य कारण जनता के जीवन को सुरक्षित करना होता है । सुरक्षा की दृष्टी से जहा वाहनो की स्पीड 40 से उपर होती है उस स्थान पर यह अभियान आम जनता के लिये सार्थक होता है ।

बीकानेर में यातायात पुलिस द्वारा अपने निर्धारित पॉइन्ट पर खड़े होकर हैलमेट चैकिग नही करेके रेल्वे फाटक के पास या गलीयो के मोड पर अथवा होस्पीटील के क्षेत्रो में हैलमेट चैकिग करते है इससे लगता है कि जनता को परेशान करने अथवा चौथ वसूली करने के लिये यह मुहिम चला रखी है। इन स्थानो पर वाहन की स्पीड 20 किमी से अधिक नही हो सकती चैकिंग के डर से लोग अपने वाहन को एकाएक मोड़ देते है जिससे कई बार दुर्घटनाए भी हो चुकी है । पब्लिक पार्क क्षेत्र में चैकिग करते है तो इस क्षेत्र के आस पास अनेक होस्पीटल है मरीजो की देखभाल करने दवाई आदी लेने के लिये लोग आते जाते है तो इस चैकिग से उनको परेशानी होना स्वाभाविक है ।

अतः आप से अनुरोध है कि मानवीय संवेदना को ध्यान में रखते हुवे बीकानेर यातायात पुलिस को उचित निर्देश देवे कि हैलमेट चैकिंग के लिये बीकानेर में निर्धारित पॉइन्ट पर ही चैकिग करे तथा जहा ड्राईवे निकलती है उन स्थानो पर चैकिग करे । इससे बीकानेर की आम जनता को राहत मिलेगी ।

प्रतिलिपि श्रीमान् बीडी कल्ला साहब, बीकानेर विधायक एवं राज्य के शिक्षा मंत्री शासन सचिवालय जयपुर को उचित आदेश जारी करवाने हेतु ।

Author