Trending Now




बीकानेर,कूरियर कंपनी में चल रहे बेईमानी के बड़े खेल का खुलासा करते हुए व्यास कॉलोनी पुलिस ने कंपनी डिलेवरी बॉय और सारे खेल के मास्टर माइण्ड को गिरफ्त में लिया है। बताया जाता है कि बेईमानी के इस खेल के मास्टर माइण्ड को पकडऩे के लिये पुलिस मामले की गहराई तक जांच करनी पड़ी तब कही जाकर समूचे खेल का खुलासा हुआ है। सीआई व्यास कॉलोनी के मुताबिक कूरियर कंपनी ईस्टा कार्ट के मैनेजर दिनेश राहत ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी मेरी कंपनी का डिलेवरी बॉय अनिल लेघा ने दो पार्सलों का किमती सामान बदल दिया और उसकी जगह डूप्लीकेट माल पैक कर डिलीवरी कैसिंल होना बताकर पार्सल वापस कंपनी को भेज दिये। दोनों पार्सलों में करीब छह लाख रूपये का किमती सामान था। पुलिस ने गहनता से जांच पड़ताल कर इस मामले का खुलासा कर आरोपी डिलीवरी बॉय अनिल लेघा को हिरासत में लेकर कड़े लहजे में पूछताछ की तो उसने बेईमानी के खेल की सच्चाई उगल दी और मास्टर माइण्ड हर्ष कुमार का नाम भी उजागर कर दिया। गिरफ्त में आया अनिल लेघा पुत्र ओमप्रकाश विश्रेाई चौंधरी कॉलोनी गंगाशहर और हर्ष कुमार पुत्र श्यामलाल मेघवाल वल्लभ गार्डन का निवासी है। दोनों को न्यायालय में पेश कर माल बरामदगी के लिये रिमांड पर लिया है।

इस तरीके से कर रहे थे खेल
पुलिस के अनुसार आरोपी हर्ष कुमार फर्जी आईडी बनाकर तथा फर्जी नाम पते अंकित कर नामी कंपनी से महंगा सामान ऑर्डर कर ऑनलाईन बुकिंग करवाता था और डिलीवरी बॉय के साथ मिलकर पार्सल को बिना डिलीवर किये अपने पास कुछ समय रखकर उसमे से असली सामान निकालकर उसके स्थान पर नकली सामान डालकर डिलीवर बॉय को वापिस दे देता व डिलीवरी बॉय को उक्त कार्य के लिये पैसो का लालच देता था जिसके कारण डिलीवरी बॉय ने लालच में आकर असली सामान के बॉक्स मे हर्ष कुमार से नकली सामान का बॉक्स लेकर कंपनी को वापिस लौटा देता था व कंपनी को बोला देता कि पार्सल डिलीवर नही हुआ । बताया जाता है कि दोनों जने पिछले काफी समय से यह खेल कर रहे थे।
लक्जरी लाईफ जीने का शौकिन है मास्टर माइण्ड
पुलिस के अनुसार इस मामले के मास्टर माइण्ड हर्ष कुमार के खिलाफ कई आपराधिक प्रकरण दर्ज है। आरोपी हर्ष कुमार महगी शराब और महगे हॉटले मे अय्यासी करने और लग्जरी लाईफ जिने के लिये तथा अपने महंगे शौक पूरे करने के लिये महगे आईटमो कि फर्जी आईडी से बुकिंग करवाकर डिलीवरी बॉय के साथ मिलकर कंपनी के पार्सल में से असली सामान निकालकर उसमे वापिस नकली सामान डालकर वापिस डिलीवरी बॉय को दे देता और उस असली सामान को औने पौने दामो मे बेच देता था ।

इस टीम को मिली सफलता
बेईमानी के इस खेल का खुलासा कर दोनों मुलजिमों को दबोचने वाली पुलिस टीम में सीआई महावीर प्रसाद,हैड कांस्टेबल विजय सिंह, रोहिताश भारी, साईबर सैल टीम के हैड कांस्टेबल दीपक यादव, दिलीप ङ्क्षसह, कांस्टेबल हरफुल और प्रभुराम शामिल थे।

Author