Trending Now




बीकानेर,ड्यूटी के दौरान उत्कृष्ट व सराहनीय कार्य करने पर प्रदेश के 11 पुलिस कर्मियों को गैलेन्ट्री प्रमोशन दिया गया है। गैलेंट्री प्रमोशन पाने वालों में सबसे ज्यादा तीन पुलिस जवान बीकानेर जिले के है। प्रमोशन के आदेश बुधवार को भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड जयपुर के अतिरिक्त महानिदेशक सचिन मित्तल ने जारी किए हैं। आदेश में बीकानेर के साइबर सेल में पदस्थापित हवलदार दीपक यादव व दिलीप सिंह को पदोन्नति देकर सहायक उप निरीक्षक एवं सिपाही राजूराम को हवलदार के पद पर गैलेंट्री प्रमोशन दिया है।

इन्हें भी मिला प्रमोशन
हनुमानगढ़ में तैनात हवलदार राजाराम को सहायक उप निरीक्षक, सिपाही अमरसिंह को हवलदार, बनाया गया है। वहीं बाड़मेर के हवलदार महिपाल सिंह, अजमेर के श्याम प्रकाश को एवं जयपुर के आलोक कुमार को सहायक उप निरीक्षक के पद पर पदोन्नति दी गई है। बाड़मेर के हनुमानराम,जयपुर एसीबी के देवेन्द्र सिंह एवं सिरोही के रोहिताश को गैलेन्ट्री प्रमोशन देकर हवलदार बनाया गया है।

इनसे मिला गैलेन्ट्री प्रमोशन
हवलदार दीपक यादव ने पुलिस मुख्यालय से एक-एक लाख रुपए के ईनामी वांछित हार्डकोर कमल डेलू, श्रवण सीवर को पकड़वाया जो गैंगस्टार राजू ठेहट हत्याकांड में वांछित थे। इसके अलावा तकनीकी सॉर्स व आसूचना से राज्य, रेंज व जिले के करीब 40 इनामी बदमाशों को पकड़ा गया।
– केबिनेट मंत्री को फोन करके 70 लाख की फिरौती प्रकरण को कुछ ही घंटो में ट्रेस आउट कर आरोपियों को पकड़वाया।
– हनुमानगढ़ जिले के संगरिया में हुई एक करोड़ 13 लाख की डकैती को ट्रेस आउट किया।
– दीपक को पहला गैलेन्ट्री प्रमोशन वर्ष 2019 में मिला। वे दो बार डीजीपी डिस्क, डीजीपी से एक बार 25000 व एक बार दस हजार का नकद इनाम व प्रशंसा-पत्र ले चुके है।
– वर्ष 2017 में हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर से 50 हजार का नकद इनाम व प्रशंसा-पत्र ले चुके हैं। इसके अलावा दीपक को 150 से अधिक बार नकद इनाम और प्रशंसा-पत्र मिल चुके है।

Author