Trending Now




दिल्ली में कोरोना संक्रमण से हो रही मौतों के आंकडे़ में हर दिन इजाफा हो रहा है. बहरहाल गंभीर होते हालात के मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों को कई दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं

Delhi Covid-19: दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बेकाबू हो गई है. वहीं कोविड के मामले बढ़ने के साथ ही मौतों का आंकड़ा भी बढ़ रहा है.लिहाजा स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों को कई दिशा-निर्देश जारी किए हैं. बता दें कि स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों को दिल्ली में कोरोना से हो रही मौतों की संख्या में इजाफे को ध्यान में रखते हुए विशेष इंतजाम करने के लिए कहा है.

गंभीर मरीजों की भर्ती, इलाज और देखभाल को दी जाए तरजीह

DGHS द्वारा जारी आदेश में जानकारी दी गई है कि दिसंबर के अंत से पिछले 10 दिनों में अस्पतालों में कोरोना से 70 मरीजों की मौत हुई है. मरने वाले लोगों में ज्यादातर कैंसर, हार्ट और लीवर जैसी गंभीर बीमारियों से पीड़ित थे. इसके साथ ही दिल्ली के अस्पतालों के सभी MD/ MS को निर्देश दिया गया है कि गंभीर मरीजों की भर्ती, उनका इलाज, उनकी देखभाल को तरजीह दी जाए और अस्पतालों में होने वाली मौतों का विश्लेषण किया जाए.

गंभीर बीमारी वाले कोरोना संक्रमित मरीजों को विशेषज्ञों की निगरानी में रखा जाए

इसके साथ ही ये भी निर्देश दिए गए हैं कि जिन लोगों को गंभीर बीमारियां हैं और वो कोरोना संक्रमित हैं उनकी विशेष तौर से देखभाल की जाए, और जरुरत अनुसार विशेषज्ञों की निगरानी में रखा जाए. गौरतलब है कि 9 जनवरी को दिल्ली के अस्पतालों में 1912 कोविड मरीजों भर्ती हुए और 17 मरीजों की मौत हुई. सोमवार, 10 जनवरी को दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 19 हजार166 नए मामले सामने आए. फिलहाल राजधानी में कोविड के कुल 65 हजार 806 सक्रिय मरीज हैं. इनमें 44 हजार 28 मरीज होम आइसोलेशन में अपना इलाज करवा रहे हैं जबकि 1912 अस्पताल में भर्ती हैं.

Author