Trending Now




बीकानेर के जस्सूसर गेट एरिया में नाले में गिरने से एक युवक की मौत हो गई। शराब के नशे में युवक सार्वजनिक प्याऊ पर पानी पीने गया, लेकिन पैर फिसलने से नाले में गिर गया। देर रात की घटना होने से किसी ने उसे बाहर नहीं निकाला। रातभर डूबे रहने से युवक की मौत हो गई।

ये वो ही जगह है, जहां कुछ दिन पहले एक गाय की मौत हो गई थी। तब भी स्थानीय लोगों ने प्रशासन को चेताया था कि यहां बड़ा हादसा हो सकता है। किसी ने इस पर ध्यान नहीं किया। नतीजतन आज एक युवक की मौत हो गई। क्षेत्र के लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया तो अतिरिक्त कलेक्टर ने मौके पर पहुंचकर नाला बंद करवाने का आश्वासन दिया।

दरअसल, कमला कॉलोनी में रहने वाला तरुण सतीजा शराब के नशे में धुत्त होकर इस रास्ते से निकल रहा था। उसे प्यास लगी थी। पानी पीने के लिए वो इस सार्वजनिक नल के पास पहुंचा। यहां नल पर हाथ जाने के बजाय फिसलकर नाले में गिर गया। शराब ज्यादा पी होने के कारण वो खुद को बाहर नहीं निकाल सका। ऐसे में उसकी दर्दनाक मौत हो गई। सुबह जब लोगों ने उसका शव नाले में देखा तो पुलिस को फोन कर सूचना दी।

नयाशहर थानाधिकारी गोविन्द सिंह चारण मौके पर पहुंचे। शव को बाहर निकाला। तब तक मोहल्ले के लोग विरोध दर्ज कराने पहुंच गए। कांग्रेस नेता राजकुमार किराडू भी मौके पर पहुंचे। स्थानीय लोगों को समझा बुझाकर रास्ता खुलवाया गया। अतिरिक्त कलेक्टर अरुण शर्मा ने जल्द ही नाला बंद करवाने का आश्वासन दिया।

इस नाले की सफाई भी नहीं होती। ऐसे में इसमें इतना कचरा व कीचड़ भरा रहता है कि दल दल जैसे हालात बन गए हैं। रात में जब तरुण इसमें गिरा है, तब भी उसने बाहर निकलने का प्रयास भी किया होगा तो दल दल से नहीं निकल पाया।

Author