Trending Now




श्रीगंगानगर…जिले के चूनावढ़ थाना क्षेत्र के गांव लाधूवाला में मंगलवार को कुई खोदते समय हुए हादसे में युवक की मिट्‌टी में दबने से मौत हो गई। युवक सुबह खेत में कुई की खुदा्ई के लिए पहुंचा था। दोपहर में अचानक मिट्‌टी ढहने से वह इसमें दब गया। हादसा जिस समय हुआ मौके पर खेत मालिक और उसके परिवार के लोग थे।

मामला जानकारी में आते ही उन्होंने इस संबंध में पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को सूचना दी। पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा राहत और बचाव कार्य शुरू करवाया। चूनावढ़ एसएचओ परमेश्वर सुथार ने सिविल डिफेंस के कार्यकर्ताओं को मौके पर बुलाया। जेसीबी की मदद से मिट्‌टी हटाने का काम शुरू किया गया। करीब छह घंटे की मशक्कत के बाद रात को युवक को गड्‌ढे से निकाला गया। उसे श्रीगंगानगर के सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घमूड़वाली का रहने वाला है युवक

गांव घमूड़वाली का युवक राजेश ( 35 ) मजदूरी करता है। वह मंगलवार को कुईं खोदने के लिए गांव लाधूवाला क्षेत्र के एक खेत में पहुंचा था। वहां उसने डॉ.ओमप्रकाश के खेत में खुदाई का कार्य शुरू किया। इस दौरान अचानक मिट्‌टी भरभरा कर उसके ऊपर गिर गई। इससे वह मिट्‌टी के नीचे दब गया। खेत मालिक डॉ.ओमप्रकाश और उनके परिवार के लोगों को जब घटना की जानकारी मिली तो उन्होंने स्थानीय पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को सूचना दी।

मौके पर चूनावढ़ पुलिस का दल पहुंचा। एसएचओ परमेश्वर सुथार ने सिविल डिफेंस के सदस्यों को मौके पर बुलाकर राहत और बचाव कार्य शुरू करवाया। लगातार करीब 35 फीट तक मिट्‌टी हटाने के बाद रात आठ बजे युवक मिट्‌टी में नजर आया। उसे श्रीगंगानगर के सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। युवक गांव घमूड़वाली का है। मौके पर सीओ ग्रामीण भंवरलाल, तहसीलदार संजय अग्रवाल पहुंचे। जानकारी मिलते ही युवक का भाई और परिवार के अन्य लोग भी घटनास्थल गांव लाधूवाला पहुंच गए।

Author