Trending Now




बीकानेर,बीकानेर में रविवार को इंदिरा गांधी नहर की कंवरसेन लिफ्ट में युवक और युवती के शव मिलने से हड़कंप मच गया। घटना के बाद मौके पर भीड़ जमा हो गई और लोगों ने पुलिस को सूचना दी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को नहर से निकाल कर शवों को कब्जे में लेकर असपताल की मोर्चरी में रखवाया। मृतक युवक अरजनसर का निवासी जबकि युवती राजियासर थाने के सिंगरासर गांव की रहने वाली है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में प्रथम दृष्ट्या ये मामला प्रेम प्रसंग का प्रतीत हो रहा है।

थानाधिकारी अनिल झाझड़िया ने बताया कि महाजन के अर्जुनसर निवासी कुलदीप (25) पुत्र ओमप्रकाश का शव मिला है। कुलदीप के पिता ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा किसी काम से सुबह घर से निकला था। नहर से जाते समय रास्ते में पैर फिसलने के कारण पानी में गिर गया। उधर, लड़की सूरतगढ़ तहसील के राजियासर थाने के सिंगरासर गांव की रहने वाली है।

31 मार्च को लड़की के परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। जिसके बाद से पुलिस गुमशुदगी दर्ज करके उसकी तलाश शुरू की, लेकिन रविवार को लड़की शव नहर में मिला है। पुलिस ने बताया कि लड़का और लड़की के शव पास-पास तैर रहे थे। वहां से गुजर रहे एक राहगीर ने दोनों शव तैरते हुए देखे। जिसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों शवों को पानी से बाहर निकाला।

एक की समाज के हैं दोनों.

पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि दोनों मृतक एक की समाज (सांसी) के है। मृतक कुलदीप शादीशुदा है। कुछ सालों पहले सूरतगढ़ तहसील के राजियासर थाने के सिंगरासर गांव की इसी लड़की से युवक की सगाई हुई थी। सगाई के बाद किसी बात को लेकर दोनों में विवाद हो गया। इसके बाद लड़की ने सगाई तोड़ दी। इधर, लड़के के परिजनों ने उसकी शादी कहीं और कर दी। इसके बाद भी युवक इसी लड़की से दोबारा बातचीत करने लगा। परिजनों ने दोनों को खूब समझाया, लेकिन वे नहीं माने। जिसके बाद दोनों ने एकसाथ सुसाइड कर लिया। रविवार को दोनों के शव पानी में मिले।

दो थानों की पुलिस करेगी जांच.

अब इस मामले में दो थानों की पुलिस को अलग-अलग जांच करनी पड़ेगी। दरअसल, राजियासर में युवती की लापता होने की गुमशुदगी दर्ज है। अब लड़की शव मिलने से गुमशुदगी रिपोर्ट पर आगे की कार्रवाई होगी। वहीं महाजन पुलिस भी इस मामले में जांच कर रही है।

Author