Trending Now




बीकानेर.सूडसर. डेढ़ महीने पहले दुलचासर गांव में रेल पटरियों पर मिले युवक के शव के मामले में नया मोड़ आ गया है। मृतक के पिता ने पांच जनों पर हत्या कर शव रेल पटरियों पर फेंकने का आरोप लगाया है। इस संबंध में मृतक के पिता की रिपोर्ट पर सैरुणा थाने में मामला दर्ज कया गया है। सेरूणा थानाधिकारी रामचंद्र ढाका ने बताया कि बाना निवासी मोहनराम मेघवाल ने सेरूणा निवासी मनोज पुत्र गंगाराम मेघवाल, पूनम पुत्र रूघाराम मेघवाल, रामचंद्र व ओमप्रकाश पुत्र खेताराम मेघवाल तथा कोलायत निवासी भागूराम पुत्र कालूराम मेघवाल के खिलाफ अपने पुत्र शिवरतन मेघवाल की हत्या करने का आरोप लगाया है।

परिवादी ने पुलिस को बताया कि गत 12 फरवरी 2023 को शिवरतन का कटा हुआ शव दुलचासर के पास रेलवे पटरियों पर मिला था। उसने आरोप लगाया कि मृत्यु के समय आरोपी ओमप्रकाश मृतक के साथ था और उसके घर के आस-पास के सीसीटीवी देखने पर पता चला की मेरा पुत्र उसी शाम छह बजे से आठ बजे तक ओमप्रकाश के घर ही था। शिवरतन की पिकअप को मनोज व पूनम चलाकर ले जाते हुए भी सीसीटीवी में नजर आ रहे हैं। सेरूणा निवासी रिश्तेदार रामचंद्रराम, भागूराम ने 10 दिन पहले शिवरतन को धमकी दी थी कि तुझे मार कर तेरा शव बोरी में डालकर ही गांव भेंजेगे। मोहनराम के मुताबिक, यह बात उनके पुत्र ने खुद उन्हें बताई थी।

पहले भाई की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज
युवक शिवरतन का शव 12 फरवरी को दुलचासर गांव में पुलिया के पास रेल पटरियों पर मिला था। इस संबंध में मृतक के बड़े भाई शंकरलाल मेघवाल की रिपोर्ट पर सैरुणा थाने में मर्ग दर्ज की गई थी। अब मृतक के पिता ने पांच जनों के खिलाफ हत्या का आरोपी लगाकर पुलिस की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

परिजनों के शक की वजह

शिवरतन की हत्या के शक की कई वजहें परिजनों ने बताई हैं। परिजनों के मुताबिक शिवरतन पशु चारा लेन-देन का धंधा करता था। रविवार रात को दस बजे सूडसर से बेनीसर की तरफ पिकअप लेकर गया था। वह उसी दिन शाम करीब आठ बजे तक ओमप्रकाश के घर था। बाद में सीसीटीवी फुटेज में उसकी पिकअप को मनोज व पूनम को ले जाते हुए देखा गया। अगले दिन सुबह उसका शव रेल पटरियों पर मिला। घटना के दिन परिवार शोक संतप्त होने के कारण कार्रवाई नहीं करवा पाया। इसके बाद जब स्वयं के स्तर पर पड़ताल की, तो कई बातें संदिग्ध लगीं। इसी आधार पर पांच जनों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया।

Author