Trending Now




बीकानेर कोरोना के बाद से बंद पड़ी प्रदेश की एकमात्र साइकिल अकादमी का ताला अब फिर से खोलने को लेकर तैयारी शुरू हो चुकी है। कोरोना से पहले किराए के भवन में यह अकादमी आयोजित होती थी, लेकिन कोरोना की वजह से इसको बंद कर भवन को खाली कर दिया गया था। कुछ समय पहले इसके स्थाई भवन को लेकर प्रस्ताव भी भेजा जा चुका है। प्रदेश के कई होगी। जगहों के खिलाड़ी इस अकादमी में अभ्यास करते थे। लेकिन इसके बंद होने के कारण खिलाड़ियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

जानकारी के अनुसार मई में इसका संचालन को लेकर मई में चयन में शुरू की गई थी। स्थाई भवन नहीं होने के कारण किराये के भवन में स्थिति इसको संचालित करना पड़ रहा था। लेकिन मार्च 2020 में बंद कर दिया वर्ष गया। इसके बाद इस भवन को भी मुख्यालय के निर्देश के बाद खाली कर दिया गया। हालंकि कुछ समय पहले अकादमी के भवन निर्माण के लिए प्रस्ताव भी भेजा गया था। लेकिन स्वीकृति नहीं मिलने के कारण एक बार फिर किराए के भवन में ही संचालित होगी।

राजस्थान राज्य क्रीड़ा परिषद् की ओर से संचालित अकादमियों के संचालन को लेकर मई में चयन स्पर्धा का पंजीकरण 13 मई को सवाई मानसिंह स्टेडियम जयपुर में होगा। इसमें चयन के लिए न्यूनतम आयु 13 व अधिकतम 16 वर्ष है।

साइकिलिंग खेल अकादमी 2018 मैं शुरू की गई थी स्थाई भवन नहीं होने के कारण किराए के भवन में इसको संचालित करना पड़ रहा था लेकिन मार्च में 2020 में बंद कर दिया गया इसके बाद इस भवन को भी मुख्यालय के निर्देश के बाद खाली कर दिया गया हालांकि कुछ समय पहले अकादमी के भवन निर्माण के लिए प्रस्ताव भी भेजा गया था लेकिन स्वीकृति नहीं मिलने के कारण एक बार फिर किराए के भवन में इस अकादमी को शुरू किया जाएगा अकादमी के लिए मई में भवन स्पर्धा होगी और इसके बाद फिर से शुरू किया जाएगा।

साइकिल एकेडमी के लिए साइकिल एकेडमी के लिए होना है, ट्रायल होने के बाद यह शुरू होगी। साथ ही इसके स्थाई भवन के लिए प्रस्ताव भी भेजा गया था। कपिल मिर्धा, जिला खेल अधिकारी

Author