Trending Now




बीकानेर आमजन की सुविधा के लिए बनाए गए जैन स्कूल से आचार्य बगीची तक की रोड अब मलबा रोड में तब्दील हो गई है। रोड पर न उचित प्रकाश व्यवस्था है और न ही गड्ढ़ों से बचने के लिए सुरक्षा उपाय। सड़क के दोनों और कई फुट तक मलबा, कचरा और गोबर के ढेर लग गए हैं। कई स्थानों पर सड़क पर गड्ढे बन गए हैं और सड़क ऊबड़-खाबड़ भी हो गई है। शहर को साफ-सुथरा रखने का दावा करने वाला नगर निगम भी इस सड़क की ओर नहीं झांक रहा है। सड़क पर रोज बड़ी मात्रा में मलबा और कचरा डाला जा रहा है।

मार्ग हो जाएगा बंद

जिस प्रकार से इस सड़क पर दोनों और मलबे और कचरे के ढेर लगाए जा रहे हैं, आने वाले दिनों में इस मार्ग से निकलना दूभर हो जाएगा। जिस प्रकार से इस मार्ग पर बड़ी मात्रा में मलबा और कचरे का ढेर लगाया जा रहा है, लोग कयास लगा
रहे हैं कि कहीं इस मार्ग को बंद करने की तैयारी तो नहीं चल रही है। वही न्यास और निगम दोनों इस सड़क को लेकर उदासीन बने हुए हैं।

विकास कार्य हुए

नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष महावीर रांका का कहना है कि उनके कार्यकाल में सड़क का निर्माण हुआ। दीवार बनी और रोड लाइटें लगाई गई। मलबा – कंचरा डालकर मार्ग को संकरा करने की जानकारी मिली है, यह दुर्भाग्यपूर्ण है। वहीं पूर्व न्यास अध्यक्ष मकसूद अहमद के अनुसार उनके कार्यकाल में कच्ची सड़क बनाई गई थी। सड़क विकास की योजना भी बनाई थी। मलबा, कचरा डालना व मार्ग को बाधित करना अनुचित है।

नियमों के विपरीत

रोड पर मलबा और कचरा डालने की जानकारी मिली है यह नियमों के विपरीत है मलबा व कचरा डालने वालों की जानकारी जुटाई जा रही है पुलिस में भी शिकायत दर्ज कराई जाएगी । नरेंद्र सिंह राजपुरोहित, सचिव, नगर विकास न्यास बीकानेर

Author