Trending Now




जयपुर, कांग्रेस विधायक दिव्या मदेरणा ने विधानसभा में जलदाय विभाग की मांगों पर चर्चा करते हुए राजस्थान सरकार की पूरी ब्यूरोक्रेसी को कटघरे में खड़ा कर दिया। साथ ही जलदाय मंत्री महेश जोशी को रबड़ स्टांप बताते हुए कहा कि जलदाय विभाग को प्रिंसिपल सेक्रेटरी चला रहे हैं।

बहस के दौरान दिव्या ने कहा कि इसी अभिमानी, निर्मम और भ्रष्ट ब्यूरोक्रेसी ने वसुंधरा राजे जैसी अच्छा काम करने वाली मुख्यमंत्री को विपक्ष में बैठा दिया। अब यही ब्यूरोक्रेसी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेहतरीन बजट के बावजूद हमें विपक्ष में बैठाने की सोच रही है। दिव्या मदेरणा ने सदन में मंत्री महेश जोशी को चेतावनी दी कि अगर मेरे क्षेत्र की योजनाओं को लेकर अगर यही रवैया आपने रखा, तो मैं जनता के लिए सदन में आई हूं और जनता के लिए सड़कों पर उतरकर जन आंदोलन करूंगी।

दिव्या मदेरणा,महेश जोशी से इतनी नाराज दिखाई दीं कि उन्होंने कहा कि मंत्री को क्या कहें, ये तो शहर से आते हैं और गांव के व्यक्ति की समस्या को समझते हैं या नहीं इस पर मुझे संशय है। मैं रेगिस्तान से आती हूं और लगता है कि महसूस करना टेक्निकल सेंक्शन करना चाहते हैं। मेरी यह कनेक्शन केवल कागजों में ही होंगे। तो दूर की बात है, आप रेगिस्तान के व्यक्ति विधानसभा में मेरे चीफ इंजीनियर मुझे नहीं उन्होंने कहा की प्रैक्टिकल सोच की की समस्या जानते भी हैं या नहीं, मुझे तो इस भी संशय है।

मदेरणा ने कहा कि रातों-रात चीफ इंजीनियर को जयपुर से कहा जाता है कि टेक्निकल सेंक्शन के लिए फाइल तैयार कीजिए। जब मैंने पूछा, क्या फाइल तैयार हो रही है, तो मुझे कहा जाता है कि ऊपर से इंस्ट्रक्शन हैं कि आप को नहीं बताना है। क्या यह कोई रॉ की फाइल है या कोई बॉर्डर सिक्योरिटी का मामला है कि रातों- रात फाइल मंगवाई जाती है और सुबह बताएंगे कि वह क्या कर रहे हैं।

जल जीवन मिशन को लेकर दिव्या मदेरणा ने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि हम अगर पीने के पानी को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं, तो फिर क्या करेंगे? उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन में हमारे पडौसी राज्य हरियाणा और पंजाब 100 प्रतिशत काम कर चुके हैं। गुजरात, बिहार जैसे राज्य 80 प्रतिशत काम पूरा कर चुके हैं, लेकिन राजस्थान में 2 लाख कनेक्शन पूरे करने की बात कही जाती है, लेकिन जरूरत है, लेकिन हम भेड़ चाल चल रहे हैं, प्लानिंग से नहीं।

दिव्या ने भरे सदन में जलदाय मंत्री महेश जोशी को रबड़ स्टांप बताया, क्षेत्र की योजनाएं रोकने पर आंदोलन की चेतावनी दी

 

 

Author