Trending Now




बीकानेर, जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का जल्द से जल्द निस्तारण हो। अनावश्यक रूप से प्रकरण पेंडिंग ना रहे। उन्होंने कहा कि सीएमओ, पीएमओ और गर्वनर हाउस से आने वाले प्रकरणों में पूरी संवेदनशीलता रखते हुए प्राथमिकता से निस्तारित करवाएं।
जिला कलक्टर ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित साप्ताहिक समीक्षा बैठक में यह बात कही। उन्होंने कहा कि यदि लापरवाही के कारण प्रकरण के निस्तारण में देरी हुई तो सम्बंधित के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी। लेवल 4 पर जो भी प्रकरण है उनमें रिपोर्ट लेते हुए उच्च स्तर पर निस्तारण के प्रयास करें।
*सभी विभाग करें रिव्यू*
मेहता ने कहा कि सभी विभाग अपने स्तर पर बजट घोषणाओं की क्रियान्वति की समीक्षा करें। उन्होंने विभिन्न विभागों में रेड सील के बकाया प्रकरणों का निस्तारण जल्द करने के निर्देश दिए।
*पेचवर्क में गुणवत्ता का रखें ध्यान*
जिला कलक्टर ने पेचवर्क कार्य की प्रगति की समीक्षा की और कहा कि पेचवर्क के समस्त कार्यों में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। यह कार्य जल्द से जल्द पूरा किया जाए। सड़क नवीनीकरण कार्यों में इस बात का विशेष ध्यान रखें कि सीवरेज चौम्बर सड़क के नीचे ना दब जाए। यदि चौम्बर नीचे रहते हैं तो रिंग इत्यादि लगावा कर सड़क के साथ लेवल रखें।
*सभी विभाग फ्लैगशिप योजनाओं का भी करें रिव्यू*
जिला कलक्टर ने कहा कि सभी विभाग अपने स्तर पर भी विभाग की फ्लैगशिप योजनाओं का रिव्यू करें। 20 सूत्री कार्यक्रम की प्रगति की भी समीक्षा की जाए। जिन स्थानों पर 33 केवी स्टेशन बनाए जाने पेडिंग है वहां भूमि आवंटन के लिए मांग पत्र दें।निगम के कार्यों की समीक्षा करते हुए जिला कलक्टर ने कहा कि आवारा पशु धरपकड़ अभियान में तेजी लाएं। मुख्य सड़कों की सफाई नियमित रूप से दोनों समय की जाए। विशेष तौर जैसलमेर हाईवे पर विशेष ध्यान दिए जाएं। नियमित रूप से राउंड लिए जाएं।
बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर प्रशासन बलदेव राम धोजक, नगर निगम आयुक्त अभिषेक खन्ना, नगर विकास न्यास सचिव नरेन्द्र सिंह राजपुरोहित, सहायक निदेशक लोक सेवाएं सवीना बिश्नोई सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।
———-

Author