Trending Now




बीकानेर,कार्यकर्ता,कार्यक्रम,कोष,एवं कार्यालय प्रत्येक संगठन के आधार तत्व होते हैं तथा सदस्यता,समस्या समाधान,संघर्ष की योजना सामाजिक सरोकार अनिवार्य कार्यक्रम होते हैं । इन तत्वों व कार्यक्रम के अभाव में संगठन की कल्पना साकार नहीं हो सकती है ।

ये विचार बुधवार को जस्सुसर गेट स्थित पीएसडी सामुदायिक भवन में आयोजित उपभोक्ता आंदोलनकारियों की बैठक में भारतीय उपभोक्ता परिसंघ सीसीआई के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेश के व्यास ने व्यक्त किए ।उन्होंने कहा कि समाज के उत्थान विशेषकर दीन- हीन उपभोक्ताओं के कल्याण में उपभोक्ता संगठनों की अहम भूमिका है और इसके लिए उपभोक्ता संगठनों को आगे आना होगा ।

इस अवसर पर उपस्थित उपभोक्ता आंदोलनकारियों ने उपभोक्ता जनजागरण समिति -बीकानेर संगठन का गठन करते हुए संतोष पडिहार को अध्यक्ष, सत्यनारायण शर्मा को महासचिव एवं नरसिंह दास व्यास को मुख्य संरक्षक सर्वसम्मति से चुना गया ।नवनिर्वाचित अध्यक्ष संतोष पडिहार ने कहा कि उपभोक्ता संरक्षण कानून का व्यापक दायरा है। उपभोक्ता अपने अधिकारों के साथ – साथ कर्तव्यों का निर्वहन करें तभी उपभोक्ता संरक्षण कानून की सार्थकता होगी ।संतोष ने बताया कि शीघ्र ही कार्यकारिणी का विस्तार किया जाएगा जिसमें वरिष्ठ उपभोक्ता आंदोलनकारियों को जोड़ा जाएगा ।
बैठक को नवनिर्वाचित मुख्य संरक्षक नरसिंह दास व्यास, महासचिव सत्यनारायण शर्मा, सीसीआई के जिला उपाध्यक्ष भक्ति राम पांडे, बेबी स्वामी, जितेन्द्र स्वामी, धनसुख आचार्य ने भी संबोधित किया ।

Author