Trending Now




बीकानेर,राजस्थान में एक बार सचिन पायलट को सीएम बनाने की मांग जोर पकड़ती जा रही है। कांग्रेस विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने कहा कि सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए। क्योंकि प्रदेश की जनता पायलट को मुख्यमंत्री बनना देखना चाहती है।विधायक सोलंकी ने आज अपने आवास पर मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रदेश में अगर बदलाव होता है को इसका फायदा पार्टी को मिलेगा। राजस्थान में एससी-एसटी, अल्पसंख्यक वोटों के दम पर सरकार बनी थीम ऐसे में उन जातियों को सत्ता और संगठन मैं महत्व मिलना चाहिए उनका मान सम्मान होना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। सोलंकी ने कहा कि यह बात हम सार्वजनिक मंचों पर ही नहीं बल्कि पार्टी फोरम पर भी कह चुके हैं और दिल्ली में वरिष्ठ नेताओं के समक्ष भी इस बात को दोहरा चुके हैं कि राजस्थान की जनता सचिन पायलट को मुख्यमंत्री देखना चाहती है।

पायलट को सीएम बनाने का फायदा मिलेगा

अगर समय रहते पार्टी आलाकमान ने सचिन पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बनाया तो राजस्थान में 2023 में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी को बड़ा नुकसान उठाना पड़ेगा। वेद प्रकाश सोलंकी ने कहा कि सचिन पायलट को लेकर जनता में करंट है, बदलाव सतत प्रक्रिया है और बदलाव होना चाहिए अगर बदलाव होगा तो इसका फायदा पार्टी को मिलेगा। उल्लेखनीय है कि सोलंकी से पहले कांग्रेस विधायक खिलाड़ीलाल बैरवा और गिर्राज सिंह मलिंगा ने भी कहा कि सीएम गहलोत को राष्ट्रीय राजनीती में सक्रिय रहना चाहिए। बैरवा ने कहा कि सीएम गहलोत तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने है। अब समय आ गया है कि वह पद राष्ट्रीय राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाएं।

सोलंकी बोले- हां मैं बागी हूं

सचिन पायलट खेमे के माने जाने वाले कांग्रेस विधायक वेद प्रकाश सोलंकी पूर्व में दिए गए अपने बयान पर अभी भी कायम है। वेद प्रकाश सोलंकी ने कहा कि अगर सच कहना बगावत है तो हां मैं बागी हूं। वेद प्रकाश सोलंकी ने आज अपने आवास पर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि राजस्थान में सचिन पायलट के दम पर सरकार बनी थी, पार्टी को जो बहुमत मिला था वो सचिन पायलट की देन हैं जो जातियां पायलट के नाम पर वोट देती है उसके हिसाब से सचिन पायलट को महत्व मिलना चाहिए। विधायक सोलंकी के बयान पर पलटवार करते हुए राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने पलटवार करते हुए कहा कि पार्टी के बड़ा कोई नहीं है। बेवजह की बयानबाजी करने वालों पर कार्रवाई करेंगे।

Author