Trending Now




बीकानेर.प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होने के बाद भी कांग्रेस पार्षद नगर विकास न्यास की ओर से करवाए जा रहे विकास एवं निर्माण कार्यों से संतुष्ट नहीं हैं। मंगलवार को कांग्रेस के चार पार्षद नगर विकास न्यास सचिव कक्ष के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए। दोपहर करीब एक बजे से धरने पर बैठे कांग्रेस पार्षदों का धरना देर रात तक जारी रहा। पार्षदों ने आरोप लगाया कि न्यास प्रशासन वार्डों में विकास कार्यों में भेदभाव बरत रहा है। भाजपा पार्षदों के वार्डों में अधिक कार्य करवाए जा रहे हैं। पूर्व में आश्वासन देने के बाद अब तक कार्य नहीं करवाए गए हैं।

वार्ता विफल, लिखित आश्वासन पर अड़े

धरने के दौरान कांग्रेस पार्षद अब्दुल वाहिद, शहजाद भुट्टो, आनन्द सिंह सोढ़ा, सुनील गेदर ने बताया कि न्यास सचिव से मांगों को लेकर वार्ता हुई।

न्यास सचिव संबंधित वार्डों में कार्य करवाए जाने को लेकर लिखित में आश्वासन नहीं दे रहे हैं। वार्ता विफल रही। धरने पर बैठे पार्षदों ने बताया कि जब तक कार्य करवाने के लिए लिखित में आश्वासन नहीं दिया जाता है, तब तक धरना जारी रहेगा। पार्षदों ने वार्ड संख्या 15,30, 38,51 और 53 में कार्य करवाने की मांग रखी। धरने में अब्दुल सत्तार कोहरी भी शामिल रहे।

स्वीकृति लंबित नहीं

शहर में जहां कार्य की जरूरत रहती है, वहां उपलब्ध बजट के अनुसार न्यास कार्य करवाता है। मेरे स्तर पर किसी भी वार्ड में कार्य करवाए जाने की स्वीकृति लंबित नहीं है। बजट की उपलब्धता अनुसार सतत रूप से कार्य होते रहते हैं। वार्ता के दौरान भी पार्षदों को कहा गया कि मेरे स्तर पर कोई स्वीकृति पेंडिंग है, तो अभी जारी कर देता हूं। यशपाल आहूजा, सचिव, यूआईटी, बीकानेर।

जारी रहेगा धरना

वार्डों में कार्य के लिए न्यास के अनगिनत चक्कर निकाल चुके हैं। पूर्व में भी धरना दिया गया। जब तक एनआइटी लगाने का लिखित आश्वासन नहीं दिया जाता है, तब तक अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा। बुधवार को वार्डवासी भी धरने में शामिल होंगे। -अब्दुल वाहिद, पार्षद, वार्ड संख्या 15

Author