Trending Now




बीकानेर, कोलायत विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस का प्रत्याशित घोषित होने के बाद भंवर सिंह भाटी लगातार अपने विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर कांग्रेस की नीति नीति के बारे में जानकारी दे रहे हैं। राज्य में कांग्रेस की पुनः सरकार बनाने के लिए कार्यकर्ताओं को प्रेरित कर रहे हैं। उन्होंने शुक्रवार को कोलायत ब्लॉक व गजनेर कांग्रेस ब्लॉक की बैठक लेने के बाद शनिवार को बज्जू में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक में शामिल हुए।
बज्जू की बिश्नोई धर्मशाला में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गणपत लाल सिगड की अध्यक्षता में हुई बैठक में बड़ी संख्या में पहुंचे कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ताओं को कांग्रेस प्रत्याशी भाटी ने विधानसभा क्षेत्र कोलायत में आजादी के बाद के विकास के हालातों की जानकारी दी और कहा कि यह क्षेत्र आज से पांच साल पहले तक राज्य के पिछड़े विधानसभा क्षेत्र के नाम से जाना जाता था। यहां शिक्षा, उच्च शिक्षा,पानी-बिजली और चिकित्सा सुविधाओं का पूर्णतः अभाव था। लेकिन 2018  में राज्य में मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में बनी कांग्रेस सरकार में राजस्थान का चहुमुंखी विकास हुआ है। जन कल्याणकारी योजनाएं लागू कर आमजन को राहत दी है। राज्य सरकार में आपके विधायक को भागीदारी मिलने के बाद इस विधानसभा क्षेत्र को विकसित विधानसभा क्षेत्र में पहचान दिलाने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी।
भंवर सिंह भाटी ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र कोलायत में पांच सालों में सड़कों का जाल बिछाया गया है। चिकित्सा, शिक्षा, उच्च शिक्षा, पानी, बिजली के जितने कार्य अभी हुए हैं, उतने पहले नहीं हुए। कुछ समय पूर्व तक यह क्षेत्र अत्यंत पिछड़ा था। आज क्षेत्र में विकास के पथ पर बढ़ गया है। पिछले 5 साल में यहां हजारों करोड रुपए के विकास के काम हुए हैं। पहले जहां इस विधानसभा में एक भी राजकीय कॉलेज नहीं था, अब 7 राजकीय कॉलेज, एक आईटीआई कॉलेज, कोलायत में उप जिला अस्पताल, ट्रोमा सेन्टर और कई नए जीएसएस का निर्माण हो हुआ है। बज्जू को उपखण्ड , पंचायत समिति का दर्जा भी इन्हीं पांच सालों में मिला। उन्होंने कहा कि विकास की गति को बनाये रखने के लिए जरूरी है कि राज्य में कांग्रेस की सरकार रिपीट हो और यह आपके सहयोग से रिपीट होगी, ऐसा दृढ़ विश्वास है। उन्होंने मौजूद कार्यकर्ताओं में ऊर्जा का संचार करते हुए कहा कि क्षेत्र का प्रत्येक कांग्रेस का कार्यकर्ता अपने आपको भंवर सिंह भाटी मानकर, मतदान के लिए आमजन को प्रेरित करते हुए उन्हें मतदान केन्द्र तक लाकर कांग्रेस पार्टी के पक्ष में मतदान करवाएं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने गरीब और पिछड़े वर्ग के दर्द को समझते हुए मंहगाई से राहत दिलाने का काम किया है। आज उज्जवला योजना के उपभोक्ताओं और बीपीएल परिवारों को 500 रूपये में गैस सिलेण्डर मिल रहा है। सामाजिक सुरक्षा की पेंशन की राशि में इजाफा किया गया है। उन्होंने कहा कि राज्य के नागरिकों के निःशुल्क उपचार की जिम्मेदारी राज्य सरकार ने ली है। इस मामले में देश का पहला राज्य राजस्थान है जहां 25 लाख रुपए तक का नि:शुल्क उपचार किया जा रहा है।
इस अवसर पर बज्जू के सरपंच कप्तान मोहनलाल गोदारा, बज्जू ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष गणपत लाल सिगड़, पंचायत समिति सदस्य भंवरलाल डारा, डूंगरलाल डारा, जिला परिषद सदस्य मोहन दान चारण, पूर्व पीएससी सदस्य गणपत लाल खीचड़, पूर्व सरपंच अनोपाराम मेघवाल, पंचायत समिति सदस्य ओमप्रकाश खीचड़, पतराम सारण, बीरबल राम बेनीवाल, प्रताप सिंह भाटी, सरपंच प्रतिनिधि राजाराम मेघवाल, दानाराम मेघवाल,  यूथ कांग्रेस अध्यक्ष रिक्षपाल सिंगड़, मुलताना राम व पूनम चंद खीचड़ सहित बज्जू क्षेत्र के सक्रिय कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
—–

Author