Trending Now




बीकानेर,कांग्रेस प्रत्याशी भंवर सिंह भाटी ने शुक्रवार को बड़ी तादाद में समर्थकों के साथ कोलायत विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से कोलायत रिटर्निंग अधिकारी कार्यालय में नामांकन दाखिल किया। उन्होंने चार सेट नामांकन पत्र दाखिल किए।

नामांकन से पहले भगवान श्री कपिल मुनी मंदिर और महापुरूषों के किए दर्शन
इससे पहले भंवर सिंह भाटी ने संख्या दर्शन के प्रणेता भगवान श्री कपिल मुनि मंदिर में दर्शन कर उनसे आशीर्वाद लिया। मंदिर के पुजारी ने विधिवत पूजा करवा कर भाटी को तिलक किया। उन्होंने भेरुनाथ मंदिर में धोक लगाई और उनसे भी आशीर्वाद लिया। उन्होंने अंबेडकर सर्किल पहुंचकर बाबा भीमराव अंबेडकर की मूर्ति पर पुष्प आहार अर्पित किया।
नामांकन दाखिल करने के दौरान कामयाब दिल से कांग्रेस फिर से कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की। कांग्रेस प्रत्याशी भाटी विशाल रैली के रूप में कोलायत के झझु चौराह होते हुए उपखण्ड अधिकारी कार्यालय पहुंचे और रिटर्निंग अधिकारी राजेन्द्र कुमार को अपना नामांकन पेश किया।
ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने नामांकन सभा में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 5 सालों में कोलायत में जो विकास के कार्य हुए हैं, उसको लेकर ही आप मतदान करें ताकि आने वाली सरकार भी रिपीट हो और बचे हुए जो भी विकास कार्य है वह भी जल्द ही पूरे हो सके। उन्होंने कहा कि अब कार्यकर्ताओं को एक जुट होकर, कांग्रेस के पक्ष में वोट करवाना है। प्रत्येक कार्यकर्ता अपने बूथ को मजबूती से संभाले और मतदान के दिन मतदाताओं को वोट के लिए प्रेरित करे।
*हजारों की संख्या में जुटे कार्यकर्ता*-ऊर्जा मंत्री भंवर सिंह भाटी की नामांकन सभा में हजारों लोगों ने मिलकर सभा मे अपना दमखम दिखाया। इस नामांकन सभा में कई कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील भी की और साथ ही सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं के बारे में लोगों को विस्तार से बताया और कहा कि गरीब और आम जनता की आवाज सिर्फ कांग्रेस सरकार ही सुनती है। इसलिए आप कांग्रेस के नाम पर ही मतदान करें ।
नामांकन सभा में सभी वक्ताओं ने कहा कि भंवर सिंह भाटी ने एक विधायक के नाते जनता के हित में निर्णय लेते हुए चिकित्सा, शिक्षा, पानी-बिजली,सड़क आदि के क्षेत्र में ऐतिहासिक कार्य करवा कर एक मिशाल पेश की है। विकास क्या होता है यह हमारे लाडले विधायक व ऊर्जा मंत्री भाटी ने करके दिखाया है। 70 साल से यह क्षेत्र आधारभूत सुविधाओं के लिए तरसता रहा, परंतु पिछले 5 सालों में इस क्षेत्र ने एक विकसित विधानसभा क्षेत्र के रूप में पहचान बनाई है। यह ऊर्जा मंत्री के प्रयासों से संभव हो सका है। पूरे देश में और राजस्थान में यह संदेश देने का प्रयास किया की जनता विकास के नाम पर वोट करेगी। वक्ताओं ने इस कथन को साबित करवाने के लिए हाथ खड़े करवाकर भंवर सिंह भाटी के पक्ष में वोट करने की अपील की।
इस अवसर पर बज्जू ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गणपत सिगड़, कोलायत ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मदनलाल मेघवाल, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष कोलायत रूपाराम मेघवाल, कोलायत प्रधान प्रतिनिधि झंवरलाल सेठिया, टोकला सरपंच प्रतिनिधि मनफूल मेघवाल, अंबेडकर पीठ के महानिदेशक मदन मेघवाल, सरपंच चारणान शिवलाल मेघवाल, मेघवाल समाज कोलायत के अध्यक्ष खेमाराम मेघवाल, मंडल अध्यक्ष कोलायत लालाराम मेघवाल, प्रदेश कांग्रेस सचिव शिवलाल गोदारा, भूमि विकास बैंक के अध्यक्ष रामनिवास सियाग, भंवर डारा, उम्मेद सिंह हदां, प्रवक्ता ओमप्रकाश सेन, भंवर सिंह भाटी हदां कोलायत के पूर्व सरपंच देवी सिंह रावलोत, भंवर खिखनिया सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Author