Trending Now




बीकानेर,मुख्यमंत्री जी धन्य हो ! राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार और राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस संकट के दौर में है फिर भी आप चलते ही जा रहे हो। इस संकट की प्रति छाया आपके चेहरे और काम की गति पर नहीं है। यह बात दीगर है कि सरकार की चूलें हिली हुई है। प्रशासन शिथिल है और करिदों में आपाधापी मची हुई है। आप संयत है और अपने ध्येय पर मनोयोग से लगे हुए हैं। सत्ता पर लटकी तलवार के बावजूद आप बीकानेर पधारेंगे तो यह सुखद आश्चर्य ही मानें? रोजगार मेले में युवाओं को रोजगार देने और दिशा देने आप आ रहे हैं। अगले वर्ष का बजट युवाओं और छात्रों पर केंद्रित रहेगा। यह बात आप पिछली बार बीकानेर में आयोजित एक समारोह में कह गए थे। राज्य सरकार ने युवाओं के लिए शिक्षा, खेल और रोजगार के अवसरों को बढ़ाया है ऐसा भी पिछली बार आपने दावा भी किया था। राज्य सरकार ने एक लाख युवाओं को नौकरी दे दी है। एक लाख भर्ती प्रक्रिया में हैं और एक लाख पदों पर भर्ती की घोषणा की गई है। रोजगार मेले में भी युवाओं को रोजगार देंगे ही।

मुख्यमंत्री जी बीकानेर आए हैं तो गौर फरमाए :_ बीकानेर में रेलवे क्रासिंग पर एलिवेटेड रोड , रेलवे बाईपास अथवा स्वीकृत अंडर ब्रिज का काम चालू करवाने का निर्देश तो देकर जाएं ।आप से उम्मीद जायज है। उपनिवेशन क्षेत्र श्रीकोलायत के किसानों को खातेदारी दिलाई जाए। बीकानेर में श्रीकोलायत के पास सिलिकॉन वैली विकसित करने की आपने घोषणा की थी। आप भूलते तो नहीं हो। सरकार बदल गई सिलिकॉन वैली डेवलप नहीं है

इनका समाधान जनहित में रहेगा … 1 उपनिवेशन विभाग श्रीकोलायत क्षेत्र के कास्तकारों (किसानों ) को सारी प्रक्रियाएं पूरी होने के बावजूद खातेदारी नहीं दी जा रही है। किसानों ने जन सुनवाई, तत्कालीन उपनिवेशन आयुक्त डा नीरज के पवन, श्रीकोलायत से विधायक व मंत्री भंवर सिंह भाटी सब को गुहार लगाई है। किसान दर दर भटक रहे हैं। सुनवाई नहीं हो रही है। 2 बीकानेर को सौर ऊर्जा हब घोषित किया जाए। 3 रेलवे क्रासिंग के स्वीकृत अंडर पास बनाना सरकार सुनिश्चित करें। 4 बीकानेर में मेगा फूड पार्क आपने दे दिया है यह शहर आपका आभारी हैं।, 5 घोषित औद्योगिक क्षेत्र में आधारभूत विकास के इंतजार में बीकानेर के उद्यमी बैठे हैं। बीकानेर में खनिज आधारित उद्योगों को बढ़ावा देने की नीति बनाई जाए। 6 गोधन आधारित अर्थव्यवस्था वाले इलाकों में गोबर से खाद और गोमूत्र से कीट नियंत्रक बनाने और इन उत्पादों के विपणन की नीति बना दें। इससे राज्य में उद्यम का नया सेक्टर स्थापित हो सकेगा। 7 इंदिरा गांधी नहर जर्जर हो रही है। सरकार संभल जाइए। अनदेखी से राजस्थान को भारी नुकसान हो जाएगा। 8 भाषा, साहित्य, संस्कृति को प्रोत्साहन की बात भी कह दो। बड़ा गोल करना है तो राजस्थानी को दूसरी भाषा के रूप में मान्यता दे दो। मुख्यमंत्री जी। राजनीति दलों और सत्ता संघर्ष की विडंबनाओं से इतर आप जनता में स्वीकार्य हो। वैसे तो आपने पूरे प्रदेश में और बीकानेर में शिक्षा, चिकित्सा, खेल के क्षेत्र में जो किया है वो सराहनीय है। हम बीकानेर के लोग आपको मानते हैं। बीकानेर की परेशानियों पर नजर डालते जाना।

Author