Trending Now




बीकानेर,विधानसभा पूर्व से भाजपा प्रत्याशी सिद्धि कुमारी से जुड़ी बड़ी ख़बर सामने आ रही है। सिद्धि के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत हुई है। इसके साथ ही अधिशाषी अभियंता, सा.नि.वि. नगर, खंड बीकानेर के खिलाफ भी शिकायत हुई है। जानकारी के अनुसार मामला जयपुर रोड़ स्थित राजनगर की एक विवादित ज़मीन से जुड़ा है। सांगू बानो का दावा है कि यह ज़मीन उसकी है, जो उसके पिता ने उसे बतौर गिफ्ट दी थी।

मामला न्यायालय तक पहुंचा हुआ है। इसी भूमि को पार्क की भूमि बताकर इस पार्क निर्माण का कार्य शुरू करवाया गया था। निर्माण हेतु विधायक सिद्धि कुमारी ने विधायक कोटे से दस लाख रूपए दिए थे। 5 अगस्त को सिविल न्यायालय ने निर्माण पर रोक लगा दी। ऐसे में निर्माण रुक गया। परिवादिया के अनुसार कोर्ट स्टे अभी कायम है। वहीं आचार संहिता भी लगी हुई है।

आचार संहिता लगने के बाद 16 अक्टूबर तक पार्क का दरवाजा नहीं बना हुआ था और ना ही शिलालेख लगा था। लेकिन 13 नवंबर को सिद्धि कुमारी ने इसी पार्क में जनसभा की। इस दौरान सिद्धि कुमारी के नाम का शिलालेख भी लगा हुआ मिला और द्वार भी निर्मित था। दावा किया जा रहा है कि यह शिलालेख और सभा से ठीक पहले लगाया गया है। ख़ास बात यह है कि इस शिलालेख पर दिनांक अंकित नहीं है, जबकि आमतौर पर दिनांक और उद्घाटनकर्ता का नाम अंकित होता है। परिवादिया ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी, जयपुर व जिला निर्वाचन अधिकारी, बीकानेर को लिखित शिकायत देकर इसे आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का मामला बताया है।

अब मामले की जांच के बाद ही परतें खुल सकेंगी। बता दें कि इससे पहले सिद्धि कुमारी की बुआ राजश्री कुमारी ने भी जिला निर्वाचन अधिकारी को सिद्धि के खिलाफ एक शिकायत दे रखी है। जिसमें आरोप लगाया गया कि सिद्धि ने अपने नामांकन में संपत्ति विवाद के मामलों से जुड़े तथ्य छुपाए हैं।

Author