Trending Now




बीकानेर/राउमावि पवनपुरी दक्षिण विस्तार बीकानेर के विद्यालय मे मंडल रेल प्रबन्धक जोधपुर,द्वारा आरयुबी के उदघाटन के संदर्भ मे प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसका विषय 2047 के विकसित भारत की विकसित रेल रखा गया। जिसमे रेलवे की तरफ से कर्मचारी कल्याण निरीक्षक कुम्भाराम बाजिया के निर्देशन मे तीन तरह की प्रतियोगिता डाईंग एवं पेन्टिग, निबन्ध और कविता लेखन का आयोजित की मई।

इस प्रतियोगिता के आयोजन में डाईग एव पेन्टिग मे प्रथम स्थान पर पवन, द्वितीय स्थान पर पवन मेहरा और तृतीय स्थान पर सन्नी रहे। निबन्ध प्रतियोगिता मे प्रथम स्थान पर अनु, द्वितीय स्थान पर संगीता और तृतीय स्थान पर निशु कुमारी रहे। कविता प्रतियोगिता मे प्रथम स्थान पर रोशनी मांझी, द्वितीय स्थान पर अंजली और तृतीय स्थान पर अंजु रहे।

कर्मचारी कल्याण निरीक्षक कुम्भाराम बाजिया ने बताया 26 फरवरी को उदरामसर आरयुबी के उदघाटन के कार्यक्रम मे सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होगा, जिसमे विद्यार्थी देशभक्ति गीत, राजस्थानी नृत्य, भाषण आदि विद्याओं का प्रदर्शन करेंगें।

इस अवसर पर प्राचार्य श्रीमती योगिता व्यास और उपप्राचार्य श्रीमती रचना गुप्ता ने प्रतियोगिता का परिणाम घोषित किया। कार्यकम का संयोजन रवि आचार्य द्वारा किया गया।

महात्मा गाँधी राजकीय विद्यालय, हाउसिंग बोर्ड, बीकानेर में मण्डल रेल प्रबंधक – जोधपुर पंकज कुमार सिंह द्वारा आरयू बी एण्ड आर ओ बी के उद्‌घाटन के संदर्भ में एक प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें रेलवे की तरफ से कर्मचारी कल्याण निरीक्षक श्री कुंभाराम बाजिया के निर्देशन में ड्राइंग एण्ड पेंटिंग, निबंध और कविता लेखन प्रतियोगिताएँ सम्पन्न की गई
प्रतियोगिता ड्रॉईंग एण्ड पेंटिंग में
सुमित प्रथम, शिव नारायण द्वितीय देवेंद्र सिंह तृतीय स्थान

निबंध प्रतियोगिता में

1. शिवम पान्डेय प्रथम

2. कनिष्का खर्क द्वितीय

प्रियांशी अनेजा तृतीय स्थान पर रहे। कविता पाठन प्रतियोगिता में

सुकुल प्रजापत – प्रथम

2. मनीष- द्वितीय

3. कार्तिक कुमावत तृतीय स्थान पर रहे।

कार्यक्रम में शाला प्रधानाचार्या श्रीमती प्रतिभा चावड़ा श्रीमली चम्पा रानी,श्रीमती दिव्या लीलड, श्रीमती अनीता सांखला, श्रीमती आरती अग्रवाल, श्री माई लाल, मधु भारद्धाज, पिकी आदि ने कार्यक्रम के सफलता पूर्वक आयोजन में सहयोग प्रदान किया।
कर्मचारी कल्याण निरीक्षक श्री कुंभाराम बाजिया ने बताया कि दिनांक 26 फरवरी सोमवार को घड़‌सीसर आरयू के उद्‌घाटन
के समय राउमावि, घड़सीसर राउमा दक्षिण विस्तार पवनपुरी एवं महात्मा गाँधी राजकीय विद्यालय हाउसिंग बोर्ड विद्यालयों के विद्यार्थियों की तरफ से सांस्कृतिक कार्यक्रम भी रेलवे की तरफ से आयोजित होगा
जिसमें देशभक्ति गीत, नृत्य, कविता पाठ, भाषण आदि विधाओं का प्रदर्शन किया जाएगा।

Author