Trending Now




बीकानेर,शहर का विकास ही मेरा संकल्प…कांग्रेस ने हमेशा ही विकास के मुद्दे पर ही चुनाव में मत और समर्थन मांगा है। यह बात आचार्य चौक में हुए सम्मान समारोह के दौरान पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ.बीड़ी कल्ला ने कही। कल्ला ने कहा कि २५ नवंबर को इस बात को अपने जहन में रखकर ही मतदान करें। क्योंकि मेरे लिए केवल मात्र बीकानेर का विकास कराना ही प्राथमिकता में है। बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वो अनर्गल बातें फैलाने, भ्रामक प्रचार, दुष्प्रचार करने में माहिर है। कांग्रेस ने कभी किसी के लिए दुष्प्रचार नहीं किया। सभी धर्म-जाति वर्ग के लोगों के काम कराए है। बीते पांच साल के शासन में बीकानेर जिले में शिक्षा के जगत में ऐतिहासिक कार्य हुए है। शहर की पेयजल समस्या का निवारण हुआ है। भविष्य में बीकानेर में किसी पेयजल की किल्लत नहीं होगी। गली-गली में सडक़ें बनाई है। महाविद्यालय खोले गए है। उन्होंने कहा कि मैं भरोसा दिलाता हूं कि आने वाले दिनों में बीकानेर से रेल फाटकों की समस्या भी समाप्त हो जाएगा। इसकी कार्य योजना तैयार हो चुकी है।

आचार्य चौक का इतिहास में है संस्कृतिक महत्व

सम्मान समारोह कार्यक्रम के दौरान आचार्य चौक में लोगों से संवाद करते हुए डॉ.बीड़ी कल्ला ने कहा कि आज यहां विद्धान और गुणजन बैठे है। इस चौक का बीकानेर के इतिहास में ऐतिहासिक और सांस्कृतिक महत्व है। मेरी जानकारी के अनुसार आचार्य चौक के सूर्यकरण जी आचार्य बीकानेर राज्य के महाराजा सार्दुलसिंह जी के समय के विधि मंत्री रहे है। बनारस हिंदू विश्वविधालय से एमए परीक्षा पास कर कानून की पढ़ाई भी की। पुष्करणा समाज में एम. ए. उत्तीर्ण करने वाले शायद पहले व्यक्ति आचार्य जी ही थे।

डॉ.कल्ला ने कहा कि होली के मौके पर आचार्यों के चौक में होने वाली अमरसिंह जी राठौड़ की रम्मत हम बीकानेरी लोगों को जोश-जूनून से भर देती हैं। रम्मत के उस्ताद जी और सभी गुणी कलाकारों को प्रणाम करते अभिनंदन किया।

कल्ला ने कहा कि आप सभी के स्नेह से लबरेज हूँ। आपका साथ बीकानेर के सद्भाव और विकास के लिए बेहद जरूरी हैं। इस मौके पर बड़ी संख्या में गणमान्य लोग शामिल हुए।

डेरू माता के लगाई धोक…

कल्ला ने आज जैसलमेर रोड पर स्थित डेरू माता मंदिर में माता के दरबार में धोक लगाकर आशीर्वाद लिया। इस दौरान मौजूद लोगों से संवाद किया। साथ ही स्याऊ बाबा के समीप स्थित चाय की दुकान पर देवा स्वामी ने चाय की मनुवार की तो सभी साथियों के साथ बैठकर चाय का स्वाद चखा। गंगाशहर, भीनासर सहित आसपास के क्षेत्रों में भी सम्पर्क किया।

Author