Trending Now




बीकानेर,ओसवाल कोठारी मोहल्ला बेगानी पिरोल स्थित श्री एल.के.एस.आई.जैन उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित समर कैंप का समापन बुधवार को प्रेरक रंगारंग सांस्कृृतिक कार्यक्रम के साथ हुआ। कार्यक्रम में नाटक, गीत व नृृत्य की प्रस्तुतियां देने शिविरार्थियों व उनके प्रशिक्षकों को प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।
शाला प्रबंध कमेटी के अध्यक्ष कमल सिंह रामपुरिया के वर्चुअल मंगल संदेश के साथ शुरू हुए कार्यक्रम में प्रबंध कमेटी के उपाध्यक्ष संदीप मुसरफ, सचिव, इन्द्र चंद लूणियां, सदस्य सुशीला आरी, पुष्पा बांठिया, रितु कोठारी, मीडियाकर्मी वीरेन्द्र अभानी, जैन श्वेताम्बर खरतरगच्छ युवा परिषद के सचिव अनिल सुराणा ने शिविरार्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए तथा सभी अतिथि वक्ताओं ने कहा कि शिक्षा के साथ कला, साहित्य व संस्कृृति के रचनात्मक गतिविधियों में भागीदारी निभाने का संदेश दिया। शाला प्रधानाध्यापिका श्रीमती सुनीता सेवग ने बताया कि 117 साल पुराने इस विद्यालय में नवाचार के रूप में शनिवार को नो बैग डे (फोकस डे) रखा गया है। अति न्यूनतम शिक्षा शुल्क पर बच्चों को अनुभवी शिक्षिकाओं के माध्यम से शिक्षा दी जाती है। खेलकूद, सांस्कृतिक गतिविधियां भी आयोाजित की जाती है। स्कूल का बोर्ड परीक्षा में शत प्रतिशत परिणाम रहा है। स्कूल में कान्वेंट शिक्षण संस्थाओं के समकक्ष पुस्तकालय, कम्प्यूटर कक्ष सहित अनेक सुविधाएं है।
शिविर में जोधपुर एम.बी.बी.एस की छात्रा विन्नी कोचर, सूरज व्यास, विनायक सेवग, प्रधानमंत्री से प्रशस्ति पत्र प्राप्त धर्मवीर खत्री, चंचल गौड, चेतना गौड, आशा जांगिड़, जितेन्द्र शर्मा, ांस्कृृतिक कार्यक्रम में वैशाली व विशाखा जैन ने योग, नृृत्य, उद्योग व कला, मेहंदी मांडणा, पेंटिंग, करांटें, स्पोकन इंग्लिश का प्रशिक्षण दिया । सभी प्रशिक्षकों को अतिथियों ने सम्मानित किया। सांस्कृृतिक कार्यक्रम में लोकगीतों पर बालिकाओं ने नृृत्य किया तथा नाटक ’’मोबाइल’’ के माध्यम से मोबाइल के दुष्परिणामों के बारे में बताया। श्रीमती राधा सोनी ने आयोजन के महत्व को उजागर किया।

Author