Trending Now




जयपुर स्थित अमर जवान ज्योति पर भूतपूर्व सैनिक विकास समिति के तत्वधान में पुलवामा के सुर वीरों के सम्मान में कार्यक्रम रखा गया कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जयपुर महापौर सौम्या गुर्जर एवं विशिष्ट अतिथि भूतपूर्व सैनिक विकास समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष कर्नल देव आनंद गुर्जर एव बीजेपी नेता श्री राज कुलदीप जी रहे . सैकड़ों की संख्या मैं जयपुर शहर के बुजुर्ग एवं युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।
कार्यक्रम का मुख्य आरक्षण नेशनल कैडेट कोर की बालिकाओं द्वारा वीर बलिदान यों को पुष्प अर्पित, गार्ड ऑफ ऑनर एवं कैडेट निकिता द्वारा राष्ट्र भक्ति प्रेरणा गायन रहा . बालिकाओं का कार्यक्रम देख कर मौजूद नागरिक राष्ट्रभक्ति की भावना से विभोर हो गए एवं इलाका भारत मां अमर रहे और वंदे मातरम के नारों से गूंज उठा . मुख्य अतिथि एवं पधारे हुए हर नागरिक ने पुष्प चढ़ाकर वीर पुत्रों को याद करते हुए अपनी श्रद्धांजलि पेश की.
कर्नल देव आनंद गुर्जर पुष्पांजलि के पश्चात अपनी बात रखते हुए सर्वप्रथम विस्तार में 3 वर्ष पूर्व घटित हादसे के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा करते हुए बताया कि किस प्रकार भारतीय सेनाओं ने बलिदान का बदला लिया उन्होंने अपनी बात रखते हुए यह भी बताया कि पुलवामा हादसे के पश्चात बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक मात्र कुछ मिलिटेंट्स को मारना ही नहीं था लेकिन दुनिया को बदले हुए भारत के बदले मिजाज से अवगत कराने का एक शौर्य की गाथा रही . कर्नल ने भारत सरकार के अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करते हुए सेनाओं को छूट देने के फैसले की प्रशंसा करते हुए बताया की भारतीय सेना को मौका मिलने के बाद भारतीय सैनिकों द्वार शौर्य एवं बहादुरी के साथ दुश्मन को नेस्तनाबूद करने के कार्य को अद्वितीय बताया.
कार्यक्रम मैं पधारे जयपुर की महापौर श्रीमती सौम्या गुर्जर ने अपने विचार रखते हुए शहर वासियों विश्वास दिलाया कि सैनिकों से जुड़ी हुई समस्याओं का निवारण करने के लिए सदैव तत्पर हैं एवं सभा में पधारे सैनिकों द्वारा उठाए मुद्दों पर कार्य करते हुए जल्द से निपटारा करने का आश्वासन दिलाया . कार्यक्रम में पधारे प्रोफेसर निमिषा गॉड ने अपनी बात रखते हुए सैनिकों के सम्मान में किए गए कार्यक्रम में हिस्सा लेने से गौरवान्वित महसूस किया . एनसीसी कैडेट् निशा सेन ने विचार रखते हुए देश के युवाओं से बलिदान यों की कुर्बानी से प्रेरणा लेने का आव्हान करते हुए देश को भरोसा दिलाया कि बदलते हुए भारत में नेशनल कैडेट कोर की बालिकाएं कोई भी कुर्बानी देने को तैयार हैं.

भूतपूर्व बीजेपी महिला अध्यक्ष श्रीमती मधु शर्मा, बीजेपी नेता श्री राज कुलदीप जी, निमिषा जी, बीजेपी महिला अध्यक्ष निवेदिता जी, श्री केशव गुर्जर, श्री रामेश्वर दयाल गुर्जर, श्री राम मंगल जैन, श्री प्रवीण जी भदानी , के समेत जयपुर शहर के गणमान्य व्यक्ति एवं पार्षदों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया .

Author