Trending Now




बीकानेर,जिला कलेक्टर श्रीमती नम्रता वृष्णि ने बुधवार को नोखा उपखंड मुख्यालय का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने तहसील, पंचायत समिति कार्यालय सहित नोखा मुख्यालय स्थित राजकीय अस्पताल का अवलोकन कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

तहसील और पंचायत समिति कार्यालय का निरीक्षण करते हुए जिला कलेक्टर ने कहा कि कार्यालय में साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए। पत्रावलियां सुव्यवस्थित रहे। उन्होंने समस्त कार्मिकों को समय पर कार्यालय पहुंचने के लिए पाबंद करने के हेतु संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए। जिला कलेक्टर श्रीमती वृष्णि ने कहा कि दूर दराज के क्षेत्र से आमजन अपने छोटे-छोटे कार्यों के लिए दफ्तर पहुंचते हैं उन्हें अनावश्यक रूप से चक्कर लगाने ना पड़ें। सभी कार्मिक कार्यालय समय में अपने कार्य स्थल पर अनिवार्य रूप से उपस्थित रहे, यदि किसी कारणवश कार्मिक अवकाश पर है तो इस संबंध में उच्च अधिकारी को सूचित किया जाए तथा उसके स्थान पर अन्य व्यक्ति को कार्य करने के लिए लगाएं जिससे आमजन को परेशानी ना हो।
*राजकीय बागड़ी अस्पताल का भी किया निरीक्षण*
*टूट-फूट की मरम्मत और साफ सफाई के दिए निर्देश*
जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने राजकीय बागड़ी अस्पताल का भी निरीक्षण किया । इस दौरान साफ सफाई, उपचार , दवाइयों की उपलब्धता, जांच मशीनों आदि की स्थिति की जानकारी ली। अस्पताल परिसर में संतोष जनक सफाई नहीं मिलने पर जिला कलेक्टर ने नाराजगी व्यक्त की। अस्पताल भवन में कुछ स्थानों पर टूट-फूट मिलने पर भी सख्त नाराजगी जताई ।जिला कलेक्टर नम्रता वृष्णि ने संबंधित अधिकारी को इस संबंध में प्रस्ताव बनाकर मरम्मत का कार्य तुरंत प्रभाव से करवाने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि अस्पताल में आने वाले मरीजों को गुणवत्ता परक चिकित्सा सुविधाओं के साथ-साथ बेहतरीन वातावरण मिले यह सुनिश्चित किया जाए।अस्पताल प्रभारी डॉ सुनील बोथरा को इस संबंध में शीघ्र कार्रवाई करने के निर्देश दिए। जिला कलेक्टर ने मरीजों से बातचीत कर अस्पताल में मिल रही सुविधाओं के बारे में पूछा। इस दौरान तहसीलदार नरेन्द्र बापेड़िया और अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Author