Trending Now




बीकानेर जिला कलेक्टर नमित मेहता एपत्नी विनीता और बिटिया अदिशी के साथ सोमवार रात्रि में तेरापंथ भवन में आचार्य तुलसी निर्वाण स्थल के दर्शन किये तथा मुनिश्री शान्ति कुमार ए मुनिश्री श्रेयांस मुनि व मुनिश्री प्रबोध मुनि के दर्शन करके धार्मिक चर्चा की। तेरापंथ भवन में विजेंद्र छाजेड़ ए तेरापंथ सभा उपाध्यक्ष नवरतन बोथरा पवन छाजेड़ , तेरापंथ न्यास के ट्रस्टी जैन लूणकरण छाजेड़ , डालचंद भूरा , जतन संचेती ,जीतेन्द्र रांका ने पताका व मोतियों की माला पहनाकर स्वागत किया।
उसके बाद गंगाशहर में शांतिनिकेतन के पावन प्रांगण में साध्वी श्री पावन प्रभा जी के सानिध्य में जिला कलेक्टर नमित मेहता , पत्नी विनीता और बिटिया अदिशी के साथ दर्शनार्थ पहुंचे । शांतिनिकेतन पहुँचने पर तेरापंथ सभा अध्यक्ष अमरचन्द सोनीए शांति प्रतिष्ठान अध्यक्ष महावीर रांका, तेरापंथ युवक परिषद् अध्यक्ष विजेंद्र छाजेड़ , किशोर मंडल संयोजक कुलदीप छाजेड़ व महिला मंडल अध्यक्ष ममता रांका ने अगवानी करते हुए स्वागत किया।
कार्यक्रम का शुभारम्भ में स्वागत गीतिका महिला मंडल की बहनों द्वारा प्रस्तुत की गई । मंडल अध्यक्षा ममता रांका ने प्रशासन द्वारा जिले को कोरोना मुक्त करने पर बधाई देते हुए प्रशासन का हरसंभव सहयोग करने का आश्वासन दिया। आचार्य तुलसी शांति प्रतिष्ठान अध्यक्ष महावीर रांका ने पूरे कोरोना काल में प्रशासन द्वारा किए गए प्रयासों के लिए आभार व्यक्त किया । जैन महासभा अध्यक्ष जैन लूणकरण छाजेड़ ने कहा की यह बीकानेर का सौभाग्य है की कलेक्टर पद पर निमित मेहता जैसे करुणाशील व मानवीय संवेदना से युक्त व्यकितत्व कार्यरत है। छाजेड़ ने कहा की किसी जैन व्यक्ति का जिला कलेक्टर होना पूरे जैन समाज के लिए गौरव की बात है।तेरापंथी सभा अध्यक्ष अमर चन्द सोनी ने तेरापंथ समाज को दिए गए समयोचित सहयोग को सराहनीय बताकर आभार व्यक्त किया। जिला कलेक्टर नमित मेहता का अभिनन्दन सभी संस्थाओं के पदाधिकारियों ने किया। जिला कलेक्टर नमित मेहता ने अपने उद्बोधन में कहा की इस पवित्र जगह पर आकर बहुत अच्छा महशूस कर रहा हूँ। उन्होंने कहा की कोरोना काल में समाज के लोगों का बहुत सहयोग प्राप्त हुआ उसके लिए सभी का धन्यवाद। उन्होंने अभिनन्दन के लिए आभार व्यक्त किया। साध्वी श्री पावन प्रभा ने साधु जीवन की महत्ता बताते हुए कहा कि हम जप तप साधना करते हैं और दूसरों के आत्म कल्याण के लिए व्याख्यान आदि करते हैं और गुरु आचार्य श्री महाश्रमण जी के इंगिता अनुसार ही प्रशासन की हर गाइडलाइन की पालना करते हुए कार्य करते हैं। तेयुप अध्यक्ष विजेंद्र छाजेड़ए किशोर मंडल एकन्या मंडल , महिला मंडल के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे। कार्यक्रम का कुशल संचालन संतोष बोथरा ने किया। कलेक्टर मेहता ने शांतिनिकेतन में विराजित सभी वयोवृद्ध साथियों की सुख पृछा की और मंगल आशीर्वाद प्राप्त किया । जिला कलेक्टर को तेरापंथ सभा के सभी पदाधिकारियों व सदस्यों ने आभार व्यक्त करते हुए पुनः पधारने का अनुरोध किया।

Author