Trending Now




बीकानेर,शहर में रविवार देर रात शुरू हुई बारिश सोमवार बाद दोपहर तक रुक-रुककर होती रही। इस दौरान शहर में वैडिंग सीजन के चलते बारिश आयोजन में खलल बन गई। किसी हिल स्टेशन की तरह बीकानेर में ठंडी हवाएं चलने लगी हैं।

मौसम विभाग ने दो दिन पहले ही पश्चिमी विक्षोभ के चलते बीकानेर में कहीं-कहीं हल्की बारिश की उम्मीद जताई थी लेकिन बारिश काफी तेज हुई। रविवार रात करीब बारह बजे रिमझिम का दौर शुरू हुआ था, जो सुबह तक अनवरत चलता रहा। सोमवार सुबह एक बार बूंदाबांदी थमी, लेकिन इसके बाद फिर बूंदाबांदी शुरू हो गई। अभी भी बादल बीकानेर के ऊपर ही डेरा डाले हुए हैं और शाम तक फिर से बरसने के मूड में नजर आ रहे हैं। मौसम विभाग ने एक बजे जारी चेतावनी में फिर बीकानेर में बारिश की उम्मीद जताई है।

सड़कों पर पानी आया है लेकिन तेज बारिश नहीं होने के कारण ज्यादा पानी एकत्र नहीं हो सका। किसी क्षेत्र विशेष में भी पानी एकत्र होने की रिपोर्ट नहीं है। उधर, कच्चे और कमजोर मकानों को इस बारिश के चलते ज्यादा नुकसान हो सकता है। इससे पहले हुई बारिश में भी बीकानेर में कई मकान धराशायी हो चुके हैं। उधर बीकानेर में इन दिनों वेडिंग सीजन चल रहा है। मंगलवार को बड़ी संख्या में विवाह है। ऐसे में सोमवार को प्री रिसेप्शन, गणेश परिक्रमा, हाथकाम सहित अनेक आयोजन है। वहीं उपनयन संस्कार के सारे कार्यक्रम ही सोमवार दोपहर में बारिश के बीच हुए।

Author