Trending Now




बीकानेर,सीएम अशोक गहलोत के शुक्रवार को बीकानेर आगमन को देखते हुए प्रशासन और पुलिस ने युद्धस्तर पर तैयारिया शुरू कर दी है। जानकारी में रहे कि बीकानेर आगमन पर सीएम अशोक गहलोत महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय में जहां करोड़ों रुपए की लागत से बने इंडोर स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे, वहीं वर्चुअल अंदाज में जलप्रदाय योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे। सीएम विजिट का रूट गजनेर हाईवे की तरफ ही रहेगा इसलिये प्रशासन ने गजनेर हाईवें को संवारने के लिये अपनी ताकत झोंक कर रखी है। पिछले दिनों बारिश के कारण जगह जगह जल भराव और गड्डों से लबरेज हुई गजनरे हाईवे को सर्वोदय बस्ती ओपरबिज से लेकर गजनेर चुंगी नाके तक युद्धस्तर पर काम शुरू कर दिया गया है। यह काम दो दिन में पूरा करना है इसलिये सानिवि अभियंताओं के साथ नगर विकास न्यास अभियंताओं को भी जिम्मेदारी सौंप गई है। आपात काल टेण्डर कॉल कर एक फर्म को वर्क ऑर्डर भी जारी कर दिया गया और फर्म में दो दिन में इस काम को पूरा करने के लिये अपने सारे संसाधन झोंक दिये। गजनेर हाईवे के गड्डों की भराई और मरम्मतीकरण का काम बाधित ना हो इसके लिये यातायात भी डायवर्ट किया गया है । सीएम का काफिला पूगल रोड़ चकगर्बी की तरफ भी जा सकता है इसलिये पूगल रोड़ की खस्ताहाल भी युद्धस्तर पर सुधारी जा रही है। जबकि बारिशों से पहले ही गड्डाग्रस्त हुई इस सडक़ को दुरूस्थ करने के लिये स्थानीय लोगों बीते कई महिनों से प्रशासन के चक्कर लगा रहे थे। मजे कि बात तो यह है कि गजनेर हाईवे को संवारने के लिये सडक़ की खुदाई,भराई और डामरीकरण का काम एक साथ चल रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि बारिश के सर्वोदय बस्त्ी से लेकर पूगल फांटे तक गजनेर हाईवे की हालत इस कदर खस्ता हो चुकी थी कि वाहन लेकर चलना अपनी जान को खतरे में डालने से कम नहीं था। लेकिन सीएम अशोक गहलोत के बीकानेर आगमन को देखते हुए हाईवे की हालत में सुधार हुआ है। वरना यह पीड़ा हमें बारिश का दौर खत्म होने तक भुगतनी पड़ती।
-उतने ही भरें जा रहे गड्डे,जहां तक सीएम का रूट है
गजनेर हाईवे को चकाचक करने के लिये युद्धस्तर पर चल रहे कार्य में ऐसा नहीं है कि इस हाईवे को गजनेर चुंगी नाके से श्रीगंगानगर सर्किल तक संवारा जायेगा। बल्कि उतने ही गड्डे भरे जायेगे जहां तक सीएम का रूट तय है। इतना ही हाईवे की मरम्मत के साथ ही इसकी सफाई का कार्य जोर शोर से किया जा रहा है। नगर निगम के दर्जनों कर्मचारियों की फौज को गजनेर हाईवे की सफाई के लिये लगाया गया है। वहीं जिला प्रशासन के आला अफसरों समेत समेत नगर निगम,यूआईटी,सानिवि के अधिकारी इस रोड़ की निगरानी में जुटे हुए है। वहीं पुलिस ने भी सीएम के सुरक्षा बंदोबश्तों को लेकर रोडमेप तैयार कर लिया है। सीएम विजिट के दौरान सुरक्षा बंदोबश्तों का जिम्मा एएसएपी सिटी अमित कुमार बुढ़ानिया को सौंपा गया है। कार्यक्रम स्थल पर निगरानी के लिये अतिरिक्त जाब्ता तैनात किये जाने के साथ ड्रॉन कैमरों से निगरानी की जायेगी।

बारिश के दौर ने बढ़ा रखी प्रशासन की चिंता
सीएम गहलोत के आगमन की तैयारियों में जुटे प्रशासन और पुलिस अधिकारी अपनी तरफ से युद्धस्तर पर जुटे है,लेकिन बारिश की आंशका ने उनकी चिंता बढ़ा रही है। ऐसे में कार्यक्रम की पूरी तैयारी बारिश को ध्यान में रखते हुए बनाई जा रही है। कार्यक्रम स्थल पर वारटप्रूफ डोम बनाया जा रहा है,परिसर की पूरी तरह साफ सफाई के साथ गड्डों की भराई जोर शोर से चल रही है ताकि बारिश होने पर गड्डोंं में पानी ना भर जाये । बारिश के दौरान बिजली गुल होने की आंशका को देखते हुए हाईवोल्टेज जेनेटरों का बंदोबश्त किया जा रहा है।

Author